Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

USA vs ENG: 'ये टूर्नामेंट हमारी आंखें खोल देगा...', T20 World Cup 2024 से बाहर होने के बाद यूएसए के कप्तान Aaron Jones का छलका दर्द

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इंग्लैंड की टीम ने बारबाडोस में खेले गए मैच में यूएसए को 10 विकेट से धूल चटाई। इस मैच में मिली हार के साथ ही अमेरिका का टूर्नामेंट में सफर खत्म हुआ। टी20 विश्व कप 2024 से बाहर होने के बाद यूएसए के कप्तान एरॉन जोन्स ने प्रतिक्रिया दी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 24 Jun 2024 08:31 AM (IST)
Hero Image
Aaron Jones ने USA के टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद क्या कहा?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 में सुपर-8 के अपने आखिरी मैच में इंग्लैंड टीम ने अमेरिका को 10 विकेट से मात दी। इस मैच में जीत के साथ ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल का भी टिकट कटाया।

वहीं, दूसरी तरफ यूएसए का टूर्नामेंट का सफर समाप्त हुआ। इंग्लैंड द्वारा मिली करारी शिकस्त के बाद अमेरिका के कप्तान एरॉन जोन्स ने सबसे पहले टीम के विश्व कप डेब्यू पर खुशी जताई और टीम के शानदार प्रदर्शन पर अपनी प्रतिक्रिया दी। जोन्स ने इस दौरान अपनी टीम पिछले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन न कर पाने पर निराशा व्यक्त की।

Aaron Jones ने USA के टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद क्या कहा?

दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए अमेरिकी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके। अमेरिका की टीम पहले बैटिंग करते हुए 115 रन ही बना सकी। इसके जवाब में इंग्लैंड ने 9.4 ओवर में ही 10 विकेट रहते हुए मैच अपने नाम किया।

मैच में मिली हार के बाद एरॉन जोन्स (Aaron Jones Statement) ने कहा कि इस मैच में पकड़ बनाना काफी मुश्किल रहा। पिछले दो मैच में हमारा प्रदर्शन सही नहीं था। जब हम अमेरिका वापस जाएंगे तो इस बारे में बात करेंगे कि हमसे कहा चूक रह गई, लेकिन ऐसा ही होता है। हम और बड़ी टीमों के साथ खेलने के लिए काफी उत्सुक हैं। विकेट थोड़ा स्टिकी था, राशिद बहुत शानदार गेंदबाज है। हमारा शॉट सेलेक्शन खराब था। अब हम भविष्य में जोरदार वापसी की उम्मीद करते है।

आरोन ने आगे कहा कि ये हमारा पहला विश्व कप था और किसी को उम्मीद नहीं थी कि हम इस स्टेज पर वेस्टइंडीज और इंग्लैंड जैसी टीमों के सामने खेल पाएंगे। उम्मीद है ये हमारे लिए आंख खोल देने वाली सीख है। इस विश्व कप के दौरान हमें फैंस से काफी प्यार और सपोर्ट मिला। मुझे लगता है कि अब हम यहां से और बड़े और बेहतर होते चले जाएंगे।

यह भी पढ़ें: T20 WC 2024 Semi Final में पहुंचने के बाद गदगद हुए इंग्लिश कप्तान Jos Buttler, इन खिलाड़ियों को दिया जीत का पूरा क्रेडिट

USA के लिए यादगार T20 WC डेब्यू

अमेरिका की टीम ने टी20 विश्व कप में डेब्यू करते हुए अपने पहले मैच में कनाडा के खिलाफ 195 रन के अपने सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा किया, जिसमें एरॉन जोन्स ने नाबाद 94 रन की पारी खेली। अमेरिका ने अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान को हराया। इसके बाद भारतीय टीम से यूएसए को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 में अपनी जगह बनाई, लेकिन सुपर-8 में टीम को लगातार तीन मैच गंवाने पड़े।