Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Eng: AB de Villiers ने 26 साल के इस भारतीय क्रिकेटर की शान में पढ़ें कसीदे, दूसरे टेस्ट में प्लेइंग XI में मौका मिलने की लगाई आस

अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में सरफराज खान के खेलने का समर्थन किया है। डिविलियर्स ने घरेलू क्रिकेट में खेलते समय सरफराज के निरंतर शानदार प्रदर्शन की तारीफ की। 45 फर्स्ट क्लास मैचों में सरफराज खान ने 69.85 के औसत और 70.48 के स्ट्राइक रेट से 3 हजार 912 रन बनाए हैं जिसमें 14 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 01 Feb 2024 12:23 PM (IST)
Hero Image
डिविलियर्स ने घरेलू क्रिकेट में सरफराज के निरंतर शानदार प्रदर्शन की तारीफ की। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। AB de Villiers lauds at Sarfaraz Khan: भारत और इंग्लैंड Ind vs Eng के बीच  शुक्रवार 2 फरवरी से डॉ. वाई.एस. मैदान पर पांच मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में सरफराज खान के खेलने का समर्थन किया है।

डिविलियर्स ने की सरफराज की सराहना

डिविलियर्स ने घरेलू क्रिकेट में खेलते समय सरफराज के निरंतर शानदार प्रदर्शन की तारीफ की। 45 फर्स्ट क्लास मैचों में खेलते हुए 26 वर्षीय सरफराज खान ने 69.85 के औसत और 70.48 के स्ट्राइक रेट से 3 हजार 912 रन बनाए हैं, जिसमें 14 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सरफराज का बेहतर रिकॉर्ड

डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर सरफराज को लेकर बात की। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डिलिलियर्स ने कहा कि "यह मेरे लिए बहुत रोमांचक है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सरफराज का रिकॉर्ड काफी बेहतरीन है और अगर कोई व्यक्ति इसका हकदार है, तो वह निश्चित रूप से सरफराज ही है।

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: इंग्लैंड की बढ़ी मुश्किलें, दूसरे टेस्ट से बाहर हुए ये स्पिनर, 20 साल के इस गेंदबाज को मिल सकता है डेब्यू का मौका

सरफराज का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में प्रदर्शन

सरफराज ने 66 पारियां खेली हैं, जिसमें 3912 रन बनाए हैं और उनका औसत 69.85 है। साथ ही 14 शतक और 11 अर्धशतक कोई आम बात नहीं है। डिविलियर्स मे कहा कि "यह एक बहुत-बहुत अच्छा फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड है। मुझे पता है कि इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे बड़े मंच पर यह एक बड़ी छलांग है। मुझे उम्मीद है कि उन्हें मौका मिलेगा क्योंकि रजत पाटीदार भी अच्छा खेल रहे हैं।"

शानदार फॉर्म में सरफराज

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए के चार दिवसीय अनौपचारिक टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच जीतने के बाद सरफराज शानदार फॉर्म में हैं।

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: हैदराबाद में शर्मसार हुई Team India, इंग्लिश टीम ने दर्ज की रोमांचक जीत, रोहित ब्रिगेड की हार के ये रहे 3 मुख्य कारण