Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup 2024 के लिए कौन होगा Team India का ‘एक्स’ फैक्टर? दिग्गजों ने किया खिलाड़ियों का चुनाव

T20 World Cup 2024 Team India X Factor भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने हाल ही में टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत के एक्स फैक्टर प्लेयर विकेटकीपर बैटर संजू सैमसन (Sanju Samson) को बताया है। रैना का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए संजू सैमसन भारत के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 11 Jan 2024 07:44 PM (IST)
Hero Image
T20 World Cup 2024 के लिए कौन होगा भारत का एक्स फैक्टर, दिग्गजों ने दी अपनी प्रतिक्रिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। T20 World Cup 2024 Team India X Factor: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन जून के महीने में अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होना है, जिसके लिए सभी टीमें अपनी तैयारियों में लगी हुई है।

इस बड़े इवेंट से पहले दिग्गजों ने भी अपनी प्रतिक्रिया देने का सिलसिला शुरू कर दिया है। इस कड़ी में भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) और साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डीविलियर्स (AB De Villiers) ने खिलाड़ियों का चुनाव करते हुए बड़ी भविष्यवाणी की है। इन दिग्गजों ने अपने बयान में ये बताया है कि टीम इंडिया के लिए कौन-सा खिलाड़ी एक्स फैक्टर साबित हो सकता है?

T20 World Cup 2024 के लिए कौन होगा भारत का एक्स फैक्टर, दिग्गजों ने दी अपनी प्रतिक्रिया

दरअसल, भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) ने हाल ही में टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत के एक्स फैक्टर प्लेयर विकेटकीपर बैटर संजू सैमसन (Sanju Samson) को बताया है। रैना का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए संजू सैमसन भारत के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं।

रैना ने संजू सैमसन के हालिया प्रदर्शन की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि संजू ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़ा और वह निश्चित तौर पर एक बेहतरीन कैप्टेंसी मैटेरियल हैं। उन्हें जब-जब मौके मिले हैं उन्होंने प्रदर्शन कर दिखाया है।

यह भी पढ़ें: IND vs AFG 1st T20: Yashasvi Jaiswal क्यों नहीं खेल रहे पहला टी20 मैच? BCCI ने जारी किया अपडेट; वजह जानकर फैंस हुए मायूस

साथ ही रैना ने कहा कि भारत के पास विकेटकीपर बल्लेबाजों की भूमिका के लिए काफी विकल्प हैं। केएल राहुल, ईशान किशन और ऋषभ पंत (जब वह फिट होंगे) तो ये बड़ी कॉल होगी, लेकिन मैं संजू सैमसन को मिडिल ऑर्डर में रखूंगा। संजू के पास शानदार पिकअप शॉट हैं। मुझे लगता है कि आईपीएल, सेलेक्शन में बड़ा रोल निभाएगा, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज में खुद को साबित करने का संजू के पास शानदार मौका है।

रैना के अलावा साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डीविलियर्स ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को सपोर्ट करते हुए कहा कि मैं कोहली-रोहित को टी20 टीम में वापसी करता हुआ देख बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं। अगर आपको टी20 विश्व कप के लिए अपनी बेस्ट टीम चाहिए ताकि आप ट्रॉफी जीत सके, तो आपको अनुभवी प्लेयर्स को रखना जरूरी होगा। विराट और रोहित के साथ काम करना एक अच्छा कदम होगा।