Move to Jagran APP

'T20 की वजह से बर्बाद हो रहा टेस्ट क्रिकेट', IND vs SA सीरीज से नाखुश हैं Ab Devilliers; केपटाउन की पिच पर भी बोले 'मिस्टर 360'

एबी डिविलियर्स भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज से नाखुश हैं। डिविलियर्स का कहना है कि दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच भी खेला जाना चाहिए था। एबी के अनुसार दुनियाभर में खेली जा रही टी-20 क्रिकेट का असर टेस्ट क्रिकेट पर भी पड़ रहा है। केपटाउन की पिच पर भी मिस्टर 360 ने अपनी राय रखी है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 07 Jan 2024 08:32 PM (IST)
'T20 की वजह से बर्बाद हो रहा टेस्ट क्रिकेट', IND vs SA सीरीज से नाखुश हैं Ab Devilliers; केपटाउन की पिच पर भी बोले 'मिस्टर 360'
एबी डिविलियर्स भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज से नाखुश हैं।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर चिंतित हैं। डिविलियर्स का कहना है कि दुनियाभर में खेले जा रहे टी-20 मैचों का असर टेस्ट क्रिकेट के रोमांच पर पड़ रहा है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज से भी मिस्टर 360 नाखुश हैं। डिविलियर्स के अनुसार दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना चाहिए था।

IND vs SA सीरीज से नाखुश डिविलियर्स

एबी डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, "मैं इस बात से खुश नहीं हूं कि तीसरा टेस्ट मैच था ही नहीं। इस चीज के लिए आपको दुनियाभर में खेल जा रही टी-20 क्रिकेट को दोषी ठहराना होगा। मुझे नहीं पता है कि किसको दोषी ठहराना चाहिए, लेकिन मेरे हिसाब से कुछ गलत हो रहा है। अगर आप हर टीम को खेलते हुए और वर्ल्ड की बेस्ट टीम कौन है इसको जानना चाहते हैं तो कुछ बदलाव करने ही होंगे।"

केपटाउन की पिच पर क्या बोले एबी?

एबी डिविलियर्स ने केपटाउन की पिच पर उठ रहे सवालों को गलत करार दिया। उन्होंने कहा, "मेरे हिसाब से वह काफी स्टॉक स्टैंडर्ड विकेट थी। अगर आप उस पिच पर पहले दिन का फर्स्ट सेशन निकाल लेते हैं, तो वहां पर बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है। अगर आप देखें कि जो खिलाड़ी क्रीज पर डटने की जगह खुलकर अपने शॉट्स लगा रहे थे वो अच्छा कर रहे थे।"

यह भी पढ़ें- IND vs AFG: Kohli-Rohit की वापसी, Sanju Samson और Shivam Dube को भी मिला चांस; T20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम की पांच बड़ी बातें

साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, "मुझे याद है कि बेन स्टोक्स ने इसी मैदान पर दोहरा शतक जमाया था। मैंने भी यहां पर कुछ शतकीय पारी खेली है। आप जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और कगिसो रबाडा जैसे गेंदबाजों को यहां पर लगातार ऑफ स्टंप से बाहर गेंदबाजी नहीं करने दे सकते हैं।"