Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sanju Samson के साथ हुई नाइंसाफी? पूर्व क्रिकेटर ने उठाए बैटिंग पोजीशन पर सवाल, बोले- रिंकू सिंह को दो मौका

भारत के पूर्व खिलाड़ी अभिषेक नायर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में संजू सैमसन को नंबर छह पर बल्लेबाज कराने के फैसले की जमकर आलोचना की है। नायर का कहना है कि नंबर पांच या छह पर संजू से बेहतर विकल्प रिंकू सिंह होंगे। पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि संजू सैमसन का बेहतर तरीके से इस्तेमाल नंबर तीन पर हो सकता है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 14 Aug 2023 06:54 PM (IST)
Hero Image
Sanju Samson: अभिषेक नायर ने संजू सैमसन की बैटिंग पोजीशन को लेकर बड़ा बयान दिया है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी-20 सीरीज में संजू सैमसन का बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा। तीन पारियों में संजू के बल्ले से महज 32 रन निकले और भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहा। हालांकि, भारत के पूर्व क्रिकेटर अभिषेक नायर का मानना है कि संजू को आगे भी मौके दिए जाएंगे, क्योंकि इस सीरीज में उनकी बैटिंग पोजीशन से काफी छेड़छाड़ की गई।

नंबर छह के बल्लेबाज नहीं संजू

अभिषेक नायर ने जियो सिनेमा के साथ बातचीत करते हुए कहा, "मुझे नहीं लगता है कि संजू सैमसन ने मौका गंवा दिया है। उनको जाहिर तौर पर मौके मिलेंगे, क्योंकि वह संजू सैमसन हैं। अगर आप संजू की जगह होते, तो आप एक सवाल करते कि क्या वह नंबर छह के बल्लेबाज हैं और क्या उन्होंने इस पोजीशन पर पहले बैटिंग की है।"

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि यह उनके लिए नया रोल था। उन्होंने तीन पारियां खेलीं और वह अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। हालांकि, यह सवाल जरूर उठेंगे कि संजू हाथ आए मौकों को भुनाने में नाकाम रहे। आज उनको नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने भेजा गया।"

संजू की जगह रिंकू को दो मौका

अभिषेक नायर का कहना है कि अगर भारतीय टीम को संजू सैमसन को नंबर छह की पोजीशन पर खिलाना है, तो उनकी जगह पर रिंकू सिंह को मौका देना चाहिए। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि अगर आपको संजू सैमसन का सही इस्तेमाल करना है, तो आप उनको नंबर तीन पर मौका दीजिए, क्योंकि यह उनका नंबर है। इस पोजीशन के वह आदी हैं और सफल भी रहे हैं। ऐसा नहीं कर सकते तो संजू को टीम में ना रखें।"

उन्होंने आगे कहा, "अगर आप सैमसन को नंबर पांच या छह पर खिलाना चाहते हैं, तो उनकी जगह पर रिंकू सिंह को मौका दीजिए। अगर आप संजू सैमसन को नंबर तीन पर मौका देंगे, तो आप उनका सही तरीके से इस्तेमाल कर पाएंगे, क्योंकि वह पावरप्ले और स्पिनर्स के खिलाफ अच्छे शॉट्स लगाते हैं।"