Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: भारत की प्‍लेइंग 11 पिच और मौसम देखकर तय होगी, सहायक कोच ने बढ़ाए शक के दायरे

भारत और बांग्‍लादेश के बीच शुक्रवार से दूसरा व अंतिम टेस्‍ट कानपुर के ग्रीन पार्क स्‍टेडियम पर शुरू होगा। भारतीय टीम के सहायक कोच अभिषेक नायर ने कहा कि प्‍लेइंग 11 का चयन पिच और मौसम के अनुसार किया जाएगा। नायर ने साथ ही कहा कि स्‍क्‍वाड में शामिल सभी खिलाड़ी अंतिम एकादश में जगह बनाने के हकदार हैं। नायर ने बताया कि भारतीय टीम में उप-कप्‍तान क्‍यों नहीं है?

By Agency Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 26 Sep 2024 09:54 PM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम कानपुर में बांग्‍लादेश का क्‍लीन स्‍वीप करना चाहेगी

जागरण संवाददाता, कानपुर। भारत के सहायक कोच अभिषेक नायर ने कहा कि दूसरे टेस्ट में अंतिम एकादश का चयन पिच और मौसम के अनुसार किया जाएगा।

नायर ने गुरुवार को मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ''भारतीय टीम बांग्लादेश पर बढ़त हासिल कर कानपुर पहुंची है। ऐसे में हमारा लक्ष्य होगा कि सीरीज में क्लीन स्वीप करें। भारतीय टीम में शामिल हर खिलाड़ी अंतिम एकादश में जगह बनाने का हकदार है।''

नायर ने कहा कि टीम की रणनीति काफी हद तक मौसम पर निर्भर रहेगी। टीम के लिए यहां की परिस्थितियों में उपयोगी खिलाड़ी को टीम में जगह मिलेगी। भारतीय टीम में घरेलू सीरीज के लिए उपकप्तान की विशेष जरूरत नहीं लगती है।

यह भी पढ़ें: दूसरे टेस्‍ट में ऐसी हो सकती है भारत की प्‍लेइंग 11, प्रमुख पेसर बाहर तो चाइनामैन की होगी वापसी!

टीम में ऋषभ पंत, शुभमन गिल, यशस्वी और बुमराह जैसे कई खिलाड़ी हैं जो अपने अनुभव से टीम को किसी भी परिस्थिति में लीड कर सकते हैं। सरफराज को मौका दिए जाने की बात पर नायर ने कहा कि पिछले सीरीज में सरफराज अच्छा खेले हैं।

टीम की जरूरत के हिसाब से उनको भी मौका मिल सकता है। उन्होंने कहा कि ग्रीनपार्क का विकेट उपयुक्त विकेट हैं। इस पर रोमांचक मैच होने की उम्मीद है। टीम को विराट, रोहित के अनुभव का फायदा मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: तीन साल बाद कैसे खेलेगी ग्रीन पार्क की पिच? स्पिनर्स और बल्लेबाजों को मिलेगी मदद