Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अभिषेक शर्मा के 0 पर आउट होने पर खुश हो गया था भारत का ये वर्ल्ड चैंपियन क्रिकेटर, बल्लेबाज ने खुद किया खुलासा, देखें Video

अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में शानदार शतक जमाया। लेकिन पहले मैच में वह बुरी तरह से फेल हुए। अभिषेक पहले मैच में खाता तक नहीं खोल पाए थे। अभिषेक से इस प्रदर्शन की उम्मीद कोई नहीं कर रहा था लेकिन जब ऐसा हुआ तो हर कोई निराश था। लेकिन एक शख्स उनके 0 पर आउट होने पर काफी खुश था।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 08 Jul 2024 02:23 PM (IST)
Hero Image
अभिषेक शर्मा ने दूसरे टी20 में जमाया शतक (BCCI Photo)

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में शानदार शतक जमाया। उनकी इसी पारी के दम पर भारत ने ये मैच 100 रनों से जीता और सीरीज में बराबरी की। ये अभिषेक का इंटरनेशनल स्तर पर दूसरा ही मैच था। हालांकि, अभिषेक का डेब्यू खराब रहा था। वह खाता तक नहीं खोल पाए थे। किसी को अभिषेक से ऐसे डेब्यू की उम्मीद नहीं थी, लेकिन एक शख्स था जिसे अभिषेक के 0 पर आउट होने की खुशी हुई थी।

अभिषेक ने दूसरे टी20 मैच के बाद खुद इसका खुलासा किया है। अभिषेक का कहना है कि इस शख्स का उनके करियर पर काफी प्रभाव रहा है और उनके यहां तक पहुंचने में इस शख्स ने बहुत बड़ा रोल निभाया है। ये शख्स कोई और नहीं बल्कि भारत के पूर्व क्रिकेटर और दो बार के वर्ल्ड चैंपियन युवराज सिंह हैं।

यह भी पढ़ें- Andre Russell ने पाकिस्तानी गेंदबाज के तूफान का निकाला दम, 351 फीट ऊपर पहुंचाई गेंद, देखते-देखते गर्दन में हो जाए दर्द

युवराज ने दी बधाई

बीसीआई ने अपनी वेबसाइट पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें अभिषेक ने मैच के बाद अपना अनुभव शेयर किया। इसी दौरान वह युवराज को वीडियो कॉल करते हैं और युवराज उन्हें बधाई देते हुए कहते हैं कि ये शुरुआत है अभी, ऐसी और पारियां आएंगी। इसके बाद अभिषेक ने बताया कि पहले मैच में 0 पर आउट होने के बाद जब उन्होंने युवराज को फोन किया था तो उन्होंने खुशी जताई थी।

अभिषेक ने कहा, "कल मेरी बात हुई थी। मुझे नहीं पता लेकिन मेरे 0 पर आउट होने पर वह काफी खुश थे। उन्होंने कहा था कि ये अच्छी शुरुआत है। लेकिन वह आज काफी खुश होंगे और मुझे पर गर्व कर रहे होंगे। उसी तरह जिस तरह से मेरा परिवार मुझ पर गर्व कर रहा होगा। ये सभी उनकी वजह से हुआ है। उन्होंने मुझ पर काफी मेहनत की है। सिर्फ क्रिकेट में नहीं बल्कि मैदान के बाहर भी वह काफी कुछ सिखाते हैं।"

𝗗𝗢 𝗡𝗢𝗧 𝗠𝗜𝗦𝗦!

A Hundred Special, ft. Abhishek Sharma 👏 👏 - By @ameyatilak

WATCH 🎥 🔽 #TeamIndia | #ZIMvIND | @IamAbhiSharma4 pic.twitter.com/0tfBXgfru9— BCCI (@BCCI) July 8, 2024

47 गेंदों पर 100

अभिषेक ने दूसरे टी20 मैच में 47 गेंदों पर 100 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने सात चौके और आठ छक्के मारे। उनके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ ने 47 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्के की मदद से 77 रन बनाए। रिंकू सिंह ने 22 गेंदों पर 48 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- नहीं उतर रहा Jasprit Bumrah का 'नशा', वर्ल्ड चैंपियन की खुमारी में खोया जादूगर गेंदबाज, कहा- मैं शुक्रगुजार हूं...