Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ZIM: 'मुझे पता था मेरा दिन है', Abhishek Sharma ने शतक जड़ने के बाद दिया पहला रिएक्‍शन; POTM बनने के बाद जानें क्‍या कहा

आईपीएल में अपनी बल्‍लेबाजी से गेंदबाजों के मन में खौफ भरने वाले अभिषेक शर्मा ने जिंबाब्‍वे के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में तूफानी शतक जड़ा। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 46 गेंदों में सात चौके और आठ छक्‍के की मदद से 100 रन बनाए। शर्मा को उनके बेहतरीन शतक के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। जानें अभिषेक शर्मा ने अपनी पारी के बारे में क्‍या कहा

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Sun, 07 Jul 2024 09:16 PM (IST)
Hero Image
अभिषेक शर्मा को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के युवा ओपनर अभिषेक शर्मा ने रविवार को दिखा दिया कि उनके सामने आने से गेंदबाज क्‍यों थर-थर कांपते हैं। अभिषेक ने हरारे के मैदान पर जिंबाब्‍वे के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में तूफानी बल्‍लेबाजी का परिचय दिया और केवल 46 गेंदों में आठ छक्‍के व सात चौके की मदद से अपना पहला टी20 इंटरनेशनल शतक ठोका।

अभिषेक शर्मा ने 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था। मगर इसके बाद अगली 13 गेंदों में उन्‍होंने अगले 50 रन जोड़ते हुए रिकॉर्ड शतक पूरा किया। पंजाब के बैटर को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अवॉर्ड लेने के बाद युवा खिलाड़ी ने कहा कि मुझे पता चल गया था कि मेरा दिन है और इसलिए खुलकर खुद को अभिव्‍यक्‍त (एक्‍सप्रेस) किया।

यह भी पढ़ें: अभिषेक शर्मा ने एक ओवर में जड़े 28 रन, सिर्फ इतनी गेंदों में जमाया अपना पहला T20I शतक

अभिषेक शर्मा ने क्‍या कहा

कल हार के बाद यह शानदार प्रदर्शन रहा। हमारे पास आराम करने का ज्‍यादा समय नहीं था। मेरा मानना है कि टी20 क्रिकेट लय पर आधारित है। मुझे लगा था कि आज मेरा दिन है। कोच और कप्‍तान का विशेष धन्‍यवाद करना चाहूंगा, जिन्‍होंने मुझ पर विश्‍वास जताया। मुझे लगा कि अगर आपका दिन है तो खुद को अभिव्‍यक्‍त करें।

कैच छूटने के बाद मुझे लगा कि मेरा दिन है और मुझे जिम्‍मेदारी उठानी होगी। रुतुराज गायकवाड़ ने इस तरह का दृष्टिकोण रखने में मेरी मदद की। मुझे हमेशा से पता है कि मैं दमदार शॉट लगा सकता हूं। यह सब मेरे लिए लय पर आधारित है। अगर मेरे क्षेत्र में गेंद है तो मुझे लगता है कि इस पर शॉट जमाना चाहिए। फिर मेरा दिशा पर ध्‍यान नहीं जाता।

छक्‍के की लगाई झड़ी

अभिषेक ने इस मैच में ब्रायन बेनेट की गेंद पर छक्के के साथ अपना खाता खोला। इतना ही नहीं उन्होंने अर्धशतक भी छक्के के साथ ही पूरा किया और शतक पूरा करने के लिए भी उन्होंने छक्का ही जड़ा।

यह भी पढ़ें: Abhishek Sharma ने शतक जड़कर रिकॉर्ड्स बुक को हिलाया, ये कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

भारत की दमदार जीत

अपना दूसरा ही मैच खेल रहे अभिषेक ने केवल 46 गेंदों में शतक ठोक डाला, जिसके दम पर भारत ने जिंबाब्वे के विरुद्ध दो विकेट पर 234 रन का विशालकाय स्कोर खड़ा किया। यह जिंबाब्वे के विरुद्ध टी-20 में सबसे बड़ा स्कोर है।

अभिषेक के अलावा रुतुराज गायकवाड़ ने 77* और रिंकू सिंह ने 22 गेंदों में 48* रनों की पारी खेली। जिंबाब्वे की टीम इतने बड़े लक्ष्य के बोझ में दब गई और उसके बल्लेबाज 18.4 ओवर में केवल 134 रन ही जोड़ सके। भारत ने यह मैच 100 रन से अपने नाम कर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: अभिषेक शर्मा के तूफानी शतक से भारत ने सीरीज में की दमदार वापसी, दूसरे T20I में जिंबाब्‍वे को विशाल अंतर से धोया