Move to Jagran APP

AFG vs AUS: 'हमें वो 20...' अफगानिस्तान से मिली हार नहीं पचा पाए मिचेल मार्श, इन पर निकाला अपना गुस्सा

अफगानिस्तान ने इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली जीत दर्ज की। AFG की इस जीत से सेमीफाइनल की लड़ाई रोमांचक हो गई है। अब ऑस्ट्रेलिया को अपने अंतिम मैच में भारत को हराना होगा। अगर ऑस्ट्रेलिया को भारत हरा देता है तब अफगानिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह और भी आसान हो जाएगी। अफगानिस्तान को अपना अंतिम मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Sun, 23 Jun 2024 02:52 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2024 02:52 PM (IST)
मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श, फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रन से मात देकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कंगारूओं के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की। अफगानिस्तान से मिली इस हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है। अब अपने आखिरी सुपर-8 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ हर हाल में जीतना ही होगा।

अफगानिस्तान से मिली हार के बाद कप्तान मिचेल मार्श के चेहरे पर निराशा साफ दिखाई दी। मैच दिए गए इंटरव्यू में उनके बयान से भी यह स्पष्ट हुआ कि इस हार से उन्हें और टीम को कितना बड़ा आघात लगा है। हालांकि, मार्श ने उम्मीद जताई की वह अगले मैच में जीत दर्ज कर वापसी करेंगे। मैच के बाद मिचेल मार्श ने कहा कि टीम को खराब फील्डिंग के चलते नुकसान हुआ है।

खराब फील्डिंग को ठहराया जिम्मेदार

मार्श ने कहा, यहां कई टीमों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहले गेंदबाजी की है। ऐसा मत सोचिए की टॉस की वजह से हार और जीत हुई। हमने मैदान पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। विकेट आसान नहीं था। हमने फील्डिंग अच्छी नहीं की। हमें वो 20 रन भारी पड़ गए। यहां हम जीतने के लिए आए हैं, और ऐसा करने के लिए हमारे पास एक बेहतरीन टीम है।

यह भी पढ़ें- AFG vs AUS: अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में दर्ज की पहली ऐतिहासिक जीत

21 रन से अफगानिस्तान ने जीता मैच

बता दें कि अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 148 रन बोर्ड पर लगाए थे। रहमानुल्लाह गुरबाज (60) और इब्राहिम जादरान (51) ने अर्धशतकीय पारी खेली। पैट कमिंस ने लगातार दूसरे मैच में भी हैट्रिक ली। लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब। टीम शुरुआती झटकों से उबर नहीं पाई और 19.2 ओवर में 127 रन बनाकर सिमट गई। मैक्सवेल ने 59 रन की पारी खेली। गुलबदीन नईब को चार विकेट मिले।

यह भी पढ़ें- AFG vs AUS: 49 साल के वर्ल्ड कप इतिहास में Gulbadin Naib ने पहली बार किया ये कमाल, 4 विकेट लेकर बन गए दुनिया के पहले गेंदबाज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.