Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AFG vs IND: जीत के बाद गदगद हुए रोहित शर्मा, अपने इस फैसले की खुद की तारीफ, बुमराह के लिए पढ़े कसीदे

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 43वें मैच में गुरुवार को भारतीय टीम ने अफगानिस्‍तान को 47 रन से हराया। मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा हम पिछले 2 साल में यहां आए हैं और कुछ टी20 मैच खेले हैं। हमने थोड़ा अच्‍छा प्‍लान बनाया था। हमने परिस्थितियों को अच्छी तरह से अपना लिया। हमें पूरा भरोसा था कि हमारा बेहतरीन गेंदबाजी लाइन अप इस टारगेट का बचाव कर लेगा।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 21 Jun 2024 05:00 AM (IST)
Hero Image
जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट अपने नाम किए। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 43वें मैच में गुरुवार को भारतीय टीम का सामना अफगानिस्‍तान से हुआ। भारतीय टीम ने सुपर-8 के अपने इस पहले मैच में अफगान टीम को 47 रन से हराया। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए। जवाब में राशिद खान की कप्‍तानी वाली टीम 134 रन पर सिमट गई। जीत के बाद भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ की।

हर खिलाड़ी अपने काम को पूरा कर रहा

रोहित शर्मा ने मैच जीतने के बाद कहा, "हम पिछले 2 साल में यहां आए हैं और कुछ टी20 मैच खेले हैं। हमने थोड़ा अच्‍छा प्‍लान बनाया था। हमने परिस्थितियों को अच्छी तरह से अपना लिया। हमें पूरा भरोसा था कि हमारा बेहतरीन गेंदबाजी लाइन अप इस टारगेट का बचाव कर लेगा। हर खिलाड़ी अपने काम को पूरा कर रहा है।" इस दौरान भारतीय कप्‍तान ने हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव की साझेदारी की तारीफ की। दोनों ने 5वें विकेट के लिए 60 रन जोड़े थे।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर यह दिग्‍गज होगा भारतीय टीम का हेड कोच, श्रीलंका दौरे से शुरू होगा गंभीर का कार्यकाल

बुमराह के मुरीद हुए रोहित

रोहित शर्मा ने कहा, "सूर्या और हार्दिक की साझेदारी अंत में अच्छी रही। हम जानते हैं कि जसप्रीत बुमराह हमारे लिए क्या कर सकते हैं। हमारे लिए उसका स्मार्ट तरीके से इस्तेमाल करना जरूरी है। वह ऐसे प्‍लेयर हैं जो जिम्मेदारी लेने के लिए भी तैयार हैं। वह जहां भी खेलते हैं, जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार रहते हैं। मुझे स्थितियों का आकलन करना है। विरोधी टीम को देखते हुए हम प्‍लेइंग 11 में बदलाव करने के लिए तैयार हैं। हमने सोचा कि 3 स्पिनर को मौका देना अच्‍छा रहेगा और हमने वही किया। सुपर 8 के आने वाले मुकाबलों में अगर जरूरत पड़ती है तो हम 3 तेज गेंदबाजों के साथ खेल सकते हैं।"

ये भी पढ़ें: IND vs AFG Match Report: अफगानी शेर हुए फेल, सूर्यकुमार और गेंदबाजों के सामने टेके घुटने, भारत ने अफगानिस्तान को 47 रनों से रौंदा