Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AFG vs NZ: कौन हैं अफगानिस्तान के युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ? तूफानी बैटिंग से R Ashwin को भी बना दिया अपना फैन!

R Ashwin Statement AFG vs NZ Test अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड (AFG vs NZ Test Match) के बीच खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट से पहले भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने एक बयान दिया। अश्विन ने युवा अफगानी बैटर्स की जमकर तारीफ की। उन्होंने रियाज हसन (Riaz Hassan) और बाहिर शाह (Bahir Shah) को अफगानिस्तान टेस्ट टीम का फ्यूचर बताया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 09 Sep 2024 02:24 PM (IST)
Hero Image
R Ashwin ने इन युवा बैटर्स को बताया अफगानिस्तान के युवराज-मोहम्मद कैफ

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। R Ashwin AFG vs NZ Test: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच ग्रेटर नोएडा में आज यानी 9 सितंबर से 13 सितंबर तक खेला जाना है। इस टेस्ट मैच की शुरुआत अभी तक हुई नहीं, क्योंकि बारिश होने के चलते मैदान गीला है और खबर लिखे जाने तक मैच का टॉस तक नहीं हुआ।

इस एकमात्र टेस्ट से पहले भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अफगान टीम के दो बैटर्स की जमकर तारीफ की। अश्विन ने दो अफगान बैटर्स को अफगानिस्तान टेस्ट क्रिकेट के युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ बताया।

R Ashwin ने इन युवा बैटर्स को बताया अफगानिस्तान के युवराज-मोहम्मद कैफ

दरअसल, आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने अपने एक्स पर अफगानिस्तान के दो युवा बैटर्स रियाज हसन और बाहिर शाह की जमकर तारीफ की। अश्विन ने इन दो अफगानी स्टार्स की भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ से तुलना की, जिन्होंने 2000 के समय भारत की सफलता में काफी अहम योगदान दिया था। अश्विन ने रियाज और बाहिर को अफगानिस्तान बैटिंग लाइनअप के अहम प्लेयर बताया।

अपने एक्स पर अश्विन ने लिखा कि एकमात्र टेस्ट मैच देखना में काफी मजा आएगा। हम जानते हैं अफगानिस्तान के पास टैलेंट की कमी नहीं है, लेकिन उन्हें अपने बैटिंग यूनिट को मजबूत करने की जरूरत है। उनके पास इब्राहिम जादरान, रहमत शाह के अलावा बाकी कोई और नहीं। मैं रियाज हसन और बाहिर शाह को देखने के लिए उत्सुक हूं।

यह भी पढ़ें: R Ashwin ने पाकिस्‍तान को लेकर जताई थी चिंता, अब पाक दिग्‍गज ने लिए अपनी ही टीम के मजे

अश्विन ने ये हाइलाइट किया कि रियाज और बाहिर के घरेलू रिकॉर्ड्स कमाल के हैं। उन्होंने दोनों प्लेयर्स के फर्स्ट क्लास एवरेज 55 से ज्यादा रिकॉर्ड है। भारत के मजबूत भविष्य का पहला संकेत युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ से मिला, जब 2000 के दशक में वे अंडर-19 के माध्यम से आए थे, यही कारण है कि ये 2 खिलाड़ी हमें एक झलक दे सकते हैं कि अफगानिस्तान अगले दशक में क्या हासिल कर सकता है।