Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जिम्बाब्वे की जीत के बाद वहां के राष्ट्रपति ने पाकिस्तान का उड़ाया मजाक, कहा- अगली बार असली मिस्टर बीन भेजना

T20 World Cup 2022 पाकिस्तान की टीम को जिम्बाब्वे के हाथों एक रन से हार मिली। इस हार के बाद पाकिस्तान की हालत टी20 वर्ल्ड कप में खराब हो गई है वहीं जिम्बाब्वे की टीम को इस जीत के बाद 2 अंक मिले।

By Jagran NewsEdited By: Sanjay SavernUpdated: Fri, 28 Oct 2022 10:01 AM (IST)
Hero Image
T20 World Cup 2022 Zimbabwe cricket team player (AP Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप बी के एक लीग मैच में जिम्बाब्वे की टीम ने पाकिस्तान को एक रन से हरा दिया। बाबर आजम की पाकिस्तान को मिली इस हार के बाद इस टीम का जमकर मजाक बनाया जा रहा है। जिम्बाब्वे जैसी टीम के हार जाने का बाद पाकिस्तान की टीम पूरी तरह से बैकफुट पर है और टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए उसकी आगे की राह भी थोड़ी मुश्किल हो गई है। वहीं दूसरी तरफ जिम्बाब्वे की जीत के बाद वहां के राष्ट्रपति ने अपनी टीम को बधाई दी और पाकिस्तान का मजाक उड़ाया। 

जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति एमर्सन मनांगाग्वा ने पाकिस्तान को मिस्टर बीन वाला मामला याद दिला दिया साथ ही साथ ये भी कहा कि जब अगली बार भेजना तो असली वाला ही भेजना। मनांगाग्वा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि टीम ने क्या शानदार जीत हासिल की है जिसके लिए उन्हें बधाई साथ ही साथ पाकिस्तान पर तंज कसते हुए उन्होंने लिखा कि अगली बार असली मिस्टर बीन भेजना। 

— President of Zimbabwe (@edmnangagwa) October 27, 2022

आपको बता दें कि दरअसल ये मिस्टर बीन वाला मालमा है क्या। ये विराट साल 2016 में शुरू हुआ था जब जिम्बाब्वे की राजधानी हरारे के इंटरनेशनल कांन्फ्रेंस सेंटर में पाकिस्तान ने किसी नकली एक्टर को मिस्टर बीन बनाकर भेज दिया था। इस नकली मिस्टर बीन ने जिम्बाब्वे में नकली एक्टिंग की थी साथ ही साथ लोगों से पैसे भी लिए थे और इस घटना का बाद से जिम्बाब्वे के लोगों में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा है। 

— Shafqat Shabbir (@Chefkat23) October 26, 2022

आपको बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जिम्बाब्वे की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन बनाए थे और इस टीम की तरफ से सीन विलियम्स ने सबसे ज्यादा 31 रन की पारी खेली थी। वहीं इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 129 रन बनाए और उसे एक रन से हार मिली। इस मैच में जिम्बाब्वे की तरफ से सिकंदर रजा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए थे और प्लेयर आफ द मैच भी बने थे।