Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'PCB चेयरमैन की गलती से हारा पाकिस्तान', पूर्व क्रिकेटर ने कही हैरान करने वाली बात, 5 खिलाड़ियों को बाहर करने की मांग, बाबर को बताया 'फर्जी'

पाकिस्तान को अपने पहले ही मैच में अमेरिका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टीम इंडिया ने भी पाकिस्तान के मुंह से जीत छीन ली थी। इन दो मैचों में मिली हार के कारण पाकिस्तान मुसीबत में आ गई। कनाडा के खिलाफ टीम को बड़ी जीत की जरूरत थी लेकिन टीम बड़े अंतर से जीत हासिल नहीं कर सकी।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 15 Jun 2024 07:12 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 में भी नहीं जा सकी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट में इस समय भूचाल मचा हुआ है। टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का सुपर-8 में न जाना तय हो गया है। शुक्रवार को आयरलैंड और अमेरिका के बीच मैच बारिश के कारण ड्रॉ हो गया और इसी के साथ पाकिस्तान का पहले ही दौर से बाहर जाना पक्का हो गया। पाकिस्तान की इस स्थिति के बाद भूचाल आ गया है। पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटर जमकर टीम की आलोचना कर रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अहमद शहजाद ने तो इस हार के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन मोहसिन नकवी के एक फैसले को जिम्मेदार ठहराया है।

पाकिस्तान को अपने पहले ही मैच में अमेरिका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टीम इंडिया ने भी पाकिस्तान के मुंह से जीत छीन ली थी। इन दो मैचों में मिली हार के कारण पाकिस्तान मुसीबत में आ गई। कनाडा के खिलाफ टीम को बड़ी जीत की जरूरत थी लेकिन टीम बड़े अंतर से जीत हासिल नहीं कर सकी।

यह  भी पढ़ें- SA vs NEP: अपनी ही टीम की हार चाहता था साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज, नेपाल की जीत के लिए कर रहा था दुआ

'निजी रिकॉर्ड्स के लिए खेलते हैं'

शहजाद ने बाबर आजम सहित कई खिलाड़ियो को बाहर करने की बात तक कह डाली है। उन्होंने कहा कि ये खिलाड़ी अपने निजी रिकॉर्ड्स के लिए खेलते हैं। शहजाद ने कहा, "पिछले चार-पांच साल से हम देख रहे हैं कि बाबर आजम, शाहिन अफरीदी, फखर जमां, मोहम्मद रिजवान खेल ही रहे हैं। इसमें हारिस रऊफ हैं। एक ग्रुप को जितना समय मिलना चाहिए था, इनको उनसे ज्यादा मिल गया है। टीम में जिस तरह के ग्रुपिंग चल रही है,ये लोग आकर बोलते हैं कि हम अपनी गलतियों से सीख रहे हैं, लेकिन कुछ नहीं सीख रहे।"

शहजाद ने कहा, "कनाडा के खिलाफ आपको अपना रन रेट बेहतर करना था लेकिन अपने निजी रिकॉर्ड के लिए खेल रहे थे। रिजवान ने धीमी फीप्टी बनाई। बाबर आजम ने 33 गेंदों पर 33 रन बनाए। मसला ये है कि निजी रिकॉर्ड बनाने के मामले में हमने अपनी क्रिकेट बर्बाद कर दी है।

— 𝙎𝙝𝙚𝙧𝙞 (@CallMeSheri1) June 14, 2024

सोशल मीडिया के बनाए किंग

शहजाद ने बाबर पर हमला बोलते हुए कहा, "आपने कुछ नहीं सीखा। आपके पास लीडरशिप नहीं है। आप सिर्फ सोशल मीडिया के बनाए किंग हैं। आपको चार-पांच साल मिले लेकिन आपने कुछ भी जिता कर नहीं दिया। आप सियासत कर रहे हैं, आप ग्रुपिंग कर रहे हैं। आप अपनी बेस्ट क्रिकेट खेल चुके हैं। आपने किसी को आने नहीं दिया। आपने सिर्फ यारी-दोस्ती निभाई है। "

चेयरमैन से हो गई गलती

शहजाद ने कहा कि नए चेयरमैन ने आते ही दो बड़ी गलतियां कर दीं। शहजाद ने कहा कि पाकिस्तान की जो हालत है उसके जिम्मेदार नकवी हैं। शहजाद ने नकवी के एक फैसले को इसका जिम्मेदार ठहराया है। शहजाद ने कहा है कि नकवी का बाबर आजम को दोबारा कप्तानी सौंपने का फैसला काफी गलत था। उन्होंने कहा, "नए चेयरमैन न आते ही दो गलत फैसले लिए। पहला बाबर आजम को दोबारा कप्तान बनाना। वो एक गलत फैसला था। बाबर आजम जांचे-परखे कप्तान थे जिन्होंने कुछ जिता कर नहीं दिया था। इसके बाद नकवी साहब जो अपने साथ सेलेक्टर्स लेकर आए वो गलत थे। वहाब रियाज इस पद के लिए सही नहीं थे।"

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी खिलाड़ियों की कटेगी जेब,T20 World Cup 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद PCB बड़े एक्शन के मूड में!