Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'भाई-भतीजावाद, गलत वादे और अन्‍याय', पाक क्रिकेटर ने घरेलू टूर्नामेंट से वापस लिया अपना नाम; PCB को जमकर लताड़ा

पाकिस्‍तान के अनुभवी बल्‍लेबाज ने इस साल घरेलू टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला किया है। पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने पीसीबी पर भाई-भतीजावाद गलत वादे और अन्‍याय का आरोप लगाते हुए जमकर भड़ास निकाली है। यही नहीं क्रिकेटर ने बोर्ड की नई मेंटरशिप स्‍कीम की भी कड़ी आलोचना की है। पाक क्रिकेटर ने बांग्‍लादेश के हाथों मिली शिकस्‍त पर भी कड़ा तंज कसा।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Fri, 30 Aug 2024 09:56 PM (IST)
Hero Image
अहमद शहजाद ने घरेलू टूर्नामेंट से किया किनारा

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान के अनुभवी बल्‍लेबाज अहमद शहजाद ने घोषणा की है कि वो इस साल घरेलू क्रिकेट चैंपियंस कप में हिस्‍सा नहीं लेंगे। अहमद ने इसके पीछे की वजह घरेलू क्रिकेटर्स के खिलाफ पीसीबी के रवैये को बताया है।

अहमद शहजाद ने कहा कि घरेलू क्रिकेटर्स के खिलाफ पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड भाई-भतीजावाद, गलत वादे और अन्‍याय करता है। इसके अलावा उन्‍होंने पीसीबी की नई मेंटरशिप स्‍कीम की भी कड़ी आलोचना की और देश में बढ़ रही गरीबी के बीच इसे पैसों की बर्बादी करार दिया।

क्‍या है मेंटरशिप स्‍कीम?

पता हो कि मेंटरशिप स्‍कीम के अंतर्गत पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने वकार यूनिस, मिस्‍बाह उल हक, शोएब मलिक, सकलैन मुश्‍ताक और सरफराज अहमद को तीन साल के लिए अनुबंधित किया है। ये पांचों खिलाड़ी नई घरेलू प्रतियोगिताओं में पांच टीमों के साथ काम करेंगे। पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने कहा कि इससे घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के अंतर को पाटने में मदद मिलेगी।

अहमद शहजाद का बयान

भारी दिल के साथ मैंने घरेलू क्रिकेट चैंपियंस कप में नहीं खेलने का फैसला लिया है। पीसीबी के घरेलू क्रिकेटर्स के खिलाफ भाई-भतीजावाद, गलत वादे और अन्‍याय स्‍वीकार नहीं है। इस समय जब पाकिस्‍तान महंगाई, गरीबी और विशाल बिजली बिलों से संघर्ष कर रहा है, तब पीसीबी मेंटर्स पर कुछ नहीं करने के 5 मिलियन बर्बाद कर रहा है। वह मौजूदा टीम में फेल खिलाड़‍ियों को मौका दे रहा है, जो पाकिस्‍तान क्रिकेट को सबसे खराब तक ले जा रहे हैं।

पाकिस्‍तान टीम पर तंज

बता दें कि अहमद शहजाद ने पाकिस्‍तान क्रिकेट को हाशिए पर ले जाने की आड़ में राष्‍ट्रीय टीम पर तंज कसा है। पाकिस्‍तान को बांग्‍लादेश के हाथों हाल ही में पहले टेस्‍ट में 10 विकेट की करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था। यह पहला टेस्‍ट मैच था, जब पाकिस्‍तान को बांग्‍लादेश के हाथों पराजय झेलनी पड़ी।

याद दिला दें कि अहमद शहजाद ने पाकिस्‍तान के लिए 153 अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेले। उन्‍होंने 2017 में अपना आखिरी वनडे और टेस्‍ट मैच खेला जबकि 2019 में आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला।

यह भी पढ़ें- पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने राष्‍ट्रीय टीम में लौटने का बनाया लक्ष्‍य, ठुकरा दिया पैसों से भरा हुआ प्रमुख लीग का शानदार ऑफर

यह भी पढे़ं- 'मेरे आंकड़ें आप से बेहतर, हम इतना नीचे नहीं गिरे', Babar Azam पर पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने जमकर निकाली भड़ास