Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs ENG: 'कहां है धोखा कप टैलेंट?' कामरान गुलाम को टेस्ट टीम से बाहर किए जाने पर शहजाद ने PCB को लताड़ा

इंग्लैंड के खिलाफ चुनी गई पाकिस्तान टीम पर अहमद शहजाद ने पीसीबी पर निशाना साधा है। अहमद शहजाद ने पाकिस्तान के चयनकर्ता मोहम्मद यूसुफ पर जमकर हमला बोला। शहजाद ने कामरान और अली को स्क्वाड से बाहर रखने पर हैरानी जताई है। उन्होंने कहा कि यंग टैलेंट को टीम में न चुनने को कैसे सही ठहरांगे? साथ ही शाहीन और जमाल की फिटनेस पर भी सवाल उठाए।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 25 Sep 2024 10:27 PM (IST)
Hero Image
Ahmed Shehzad ने पीसीबी को जमकर लताड़ा। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए कामरान गुलाम को टीम से बाहर किए जाने पर अहमद शहजाद ने पाकिस्तान के चयनकर्ता मोहम्मद यूसुफ पर जमकर निशाना साधा। मंगलवार को टेस्ट के लिए टीम की घोषणा की गई और पीसीबी ने कहा कि तेज गेंदबाज मोहम्मद अली और गुलाम को निरंतरता पर जोर दिए जाने और इस धारणा के कारण बाहर रखा गया है।

गुलाम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं दिया। शहजाद अली को बाहर रखने के पीसीबी के फैसले से भी हैरान हैं, खासकर ऐसे समय में जब शाहीन शाह अफरीदी और आमिर जमाल जैसे खिलाड़ी अपनी फिटनेस से जूझ रहे हैं।

टीम चयन पर सवाल

शहजाद ने कहा, कामरान गुलाम को नजरअंदाज किया गया है, क्योंकि मोहम्मद यूसुफ ने उन्हें 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया। खुर्रम शहजाद चोटिल हैं, जबकि आमिर जमाल और शाहीन शाह अफरीदी पूरी तरह से फिट नहीं हैं। इसके बावजूद, आपने मोहम्मद अली को नहीं चुना। इसे समझना मुश्किल है।

खिलाड़ियों की फिटनेस पर साधा निशाना

शहजाद ने कहा, आप कामरान और साहिबजादा फरहान को टीम में न चुनने को कैसे सही ठहराएंगे? उन्होंने क्या पाप किया? क्या इसलिए क्योंकि वे उसी स्थान पर बल्लेबाजी करते हैं जहां बाबर बल्लेबाजी करता है? जब यूसुफ कोच थे, तो उन्होंने सब कुछ दो-तीन खिलाड़ियों पर छोड़ दिया था।

गौरतलब हो कि इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान का पहला टेस्ट मैच सोमवार, 7 अक्टूबर को मुल्तान में खेला जाएगा। बता दें कि कामरान फिलहाल चैंपियंस वन डे कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे नंबर पर हैं। पांच मैच में उन्होंने 49.60 की औसत और 100 की स्ट्राइक-रेट से 248 रन बनाए हैं।

पाकिस्तान की टेस्ट टीम

शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उप-कप्तान), आमेर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, मीर हमजा, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नसीम शाह, नोमान अली, सईम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), और शाहीन शाह अफरीदी।

यह भी पढ़ें- Cricket News: 'पाकिस्तान दोस्ती-यारी ग्रुप का नया हेड Gary Kirsten...', पूर्व क्रिकेटर ने एक बार फिर उगला जहर; PCB को जमकर लगाई लताड़

यह भी पढ़ें- PAK vs ENG: पहले टेस्‍ट के लिए पाकिस्‍तान टीम का एलान, स्पिनर नोमान अली की हुई वापसी