Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Virender Sehwag से की Travis Head की तुलना तो भड़क गया भारत का पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर, सवाल पूछने वाले को जमकर लताड़ा

अजय जडेजा से पूछा गया कि क्या ट्रेविस हेड में वीरेंद्र सहवाग की झलक दिखाई देती है। हेड भी वीरू की तरह ही टेस्ट क्रिकेट में 100 के ऊपर के स्ट्राइक रेट से खेलते हैं और चौके-छक्कों की बारिश करते हैं। जडेजा को यह सवाल ही पसंद नहीं आया। अजय जडेजा ने सवाल पूछने वाले फैन को जमकर लताड़ लगाई।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 05 Dec 2023 06:21 PM (IST)
Hero Image
Travis Head vs Sehwag: हेड की तुलना सहवाग से करने पर अजय जडेजा भड़क पड़े।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने अपनी तूफानी बैटिंग से वर्ल्ड क्रिकेट में आतंक काट रखा है। हेड का बल्ला इन दिनों सभी फॉर्मेट में जमकर बोल रहा है। हेड द्वारा वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में खेली गई पारी की हर तरफ जमकर तारीफ हुई थी।

शुरुआत से ही तूफानी तेवर दिखाने वाले हेड की तुलना कुछ फैन्स वीरेंद्र सहवाग से कर रहे हैं। हालांकि, भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा को हेड की सहवाग से तुलना बिल्कुल भी रास नहीं आई है। जडेजा ने इस सवाल को ही बेहूदा करार दिया है।

हेड से सहवाग की तुलना पर भड़के जडेजा

दरअसल, एक खेल प्लेटफॉर्म पर बात करते हुए अजय जडेजा से पूछा गया कि क्या ट्रेविस हेड में वीरेंद्र सहवाग की झलक दिखाई देती है। हेड भी वीरू की तरह ही टेस्ट क्रिकेट में 100 के ऊपर के स्ट्राइक रेट से खेलते हैं और चौके-छक्कों की बारिश करते हैं। जडेजा को यह सवाल ही पसंद नहीं आया। उन्होंने कहा, "उनकी उम्र क्या है? अगर इस इंसान ने वीरेंद्र सहवाग को बल्लेबाजी करते हुए देखा है, तो यह एक बेहूदा सवाल है।"

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने आगे कहा, "ट्रेविस हेड से वीरेंद्र सहवाग की तुलना करने का कोई लॉजिक ही नहीं है। एक दाएं हाथ का बल्लेबाज है और दूसरा बाएं हाथ का। वीरेंद्र सहवाग वीरेंद्र सहवाग हैं। वह पहली गेंद से शॉट्स खेलते थे। क्या इस इंसान ने देखा कि ट्रेविस हेड फाइनल के शुरुआती ओवरों में कैसे खेल रहे थे?"

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 में Ravi Bishnoi काटेंगे Yuzvendra Chahal का पत्ता? समझिए आंकड़ों के खेल में कौन किस पर भारी

हेड ने खेली थी फाइनल में यादगार पारी

ट्रेविस हेड ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारत के खिलाफ 137 रन की शानदार पारी खेलते हुए मैच को एकतरफा कर डाला था। तीन विकेट जल्दी गिरने के बाद हेड ने कंगारू पारी को बखूबी संभालते हुए मार्नस लाबुशेन के साथ मिलकर बेहतरीन साझेदारी भी निभाई थी। हेड ने 120 गेंदों में खेली गई 137 रन की पारी के दौरान 15 चौके और चार गगनचुंबी छक्के जमाए थे।