Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'4 सेकंड की क्लिप और 3 शब्‍द का कैप्‍शन', Ajinkya Rahane के सोशल मीडिया पोस्‍ट की जमकर हो रही तारीफ, फैंस ने दिए जबरदस्‍त रिएक्‍शन

भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के हाथों बॉक्सिंग-डे टेस्‍ट में एक पारी और 32 रन की करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। इसके बाद भारतीय टीम से बाहर चल रहे अजिंक्‍य रहाणे का एक सोशल मीडिया पोस्‍ट आया जिसे फैंस खूब पसंद कर रहे हैं। फैंस इस बात की तारीफ कर रहे हैं कि रहाणे ने गजब की टाइमिंग पर यह पोस्‍ट किया है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Fri, 29 Dec 2023 07:06 PM (IST)
Hero Image
अजिंक्‍य रहाणे के सोशल मीडिया पोस्‍ट ने खलबलि मचाई

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम से बाहर चल रहे अनुभवी बल्‍लेबाज अजिंक्‍य रहाणे ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्‍ट किया है, जो वायरल हो गया है। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 4 सेकंड का क्लिप डाला और इसके साथ कैप्‍शन लिखा- 'कोई आराम का दिन नहीं।' रहाणे का यह पोस्‍ट फैंस को खूब पसंद आ रहा है।

फैंस अजिंक्‍य रहाणे के पोस्‍ट के टाइमिंग की जमकर तारीफ कर रहे हैं, जो कि भारतीय क्रिकेट टीम के दक्षिण अफ्रीका के हाथों पहले टेस्‍ट में शिकस्‍त के बाद आया। बता दें कि भारतीय टीम को सेंचुरियन के सुपरस्‍पोर्ट पार्क में खेले गए बॉक्सिंग-डे टेस्‍ट में प्रोटियाज टीम के हाथों एक पारी और 32 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी।

भारत ने गंवाया गोल्‍डन चांस

भारतीय टीम के पास दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्‍ट सीरीज जीतने का सुनहरा मौका था, लेकिन रोहित की पलटन उम्‍मीदों पर खरी नहीं उतरी और दो मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा व अंतिम टेस्‍ट मैच 3 जनवरी से केप टाउन में खेला जाएगा। टीम इंडिया की कोशिश सीरीज 1-1 से बराबर करने की होगी।

यह भी पढ़ें: रहाणे-पुजारा का करियर खत्म? SA दौरे पर नहीं मिला मौका; सेलेक्टर्स ने खोज निकाला है दोनों अनुभवी बल्लेबाज का रिप्लेसमेंट

रहाणे को नहीं चुना

याद दिला दें कि अजिंक्‍य रहाणे को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्‍ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था। रहाणे पिछले कुछ समय से अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे, जिसके चलते उन्‍हें टीम से बाहर करने का बोल्‍ड फैसला लिया गया। भारतीय टीम ने युवाओं पर भरोसा जताया, जो खुद को दक्षिण अफ्रीका में साबित करने में नाकाम रहे।

विदेश में रहाणे का बजता डंका

पता हो कि अजिंक्‍य रहाणे का विदेश में प्रदर्शन शानदार रहा है। 35 साल के अजिंक्‍य रहाणे ने 51 टेस्‍ट विदेश में खेले, जिसमें 39.43 की औसत से 3234 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्‍ले से आठ शतक और 17 अर्धशतक निकले। वैसे, अजिंक्‍य रहाणे ने करियर में कुल 85 टेस्‍ट खेले, जिसमें 12 शतक और 26 अर्धशतकों की मदद से 5077 रन बनाए हैं। उनकी औसत 38.46 की रही।

गावस्‍कर ने किया याद

हाल ही में सुनील गावस्‍कर ने कहा था कि भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका में अजिंक्‍य रहाणे जैसे बल्‍लेबाज की कमी खलेगी। गावस्‍कर ने कहा था, ''रहाणे के अनुभव का खिलाड़ी विदेशी दौरे पर जरूरी था क्‍योंकि मुंबई के क्रिकेटर का विदेश में प्रदर्शन बहुत शानदार रहा था।'' हालांकि, रहाणे कड़ी मेहनत कर रहे हैं और उन्‍होंने राष्‍ट्रीय टीम में वापसी की आस नहीं छोड़ी है।

यह भी पढ़ें: Ajinkya Rahane की बड़ी कमजोरी को पूर्व क्रिकेटर ने किया उजागर, बोले- सुधार कर लिया तो बन सकते हैं IND कप्तान