Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैं सबसे कम स्कोर बनाने वाला लेकिन...' चैंपियन बनने के बाद ये क्या बोल गए अजिंक्य रहाणे, युवा खिलाड़ियों को दिए टिप्स

Ranji Trophy 2023-24 मुंबई की इस जीत में गेंदबाज तनुष कोटियन ने दोनों पारियों को मिलकर कुल 7 विकेट झटके। वहीं दूसरी पारी में मुंबई के बल्लेबाज मुशीर ने 326 गेंदों का सामना करते हुए 136 रन की पारी खेली। कप्तान अजिंक्य रहाणे 73 रन बनाकर आउट हुए। श्रेयस अय्यर के बल्ले से 95 रन निकले। शम्स मुलानी ने भी अर्धशतक जड़ा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 14 Mar 2024 04:14 PM (IST)
Hero Image
Ajinkya Rahane ने रणजी ट्रॉफी फाइनल में जड़ा अर्धशतक। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। मुंबई ने रणजी ट्रॉफी में इतिहास रचते हुए रिकॉर्ड 42वीं बार खिताब पर कब्जा जमाया। अजिंक्य रहाणे की अगुआई में टीम ने विदर्भ को 169 रन से मात देकर ट्रॉफी जीती। विदर्भ का तीसरी बार रणजी ट्रॉफी जीतने का सपना चकनाचूर हो गया। मुंबई ने 8 बाद रणजी ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है।

मुंबई की इस जीत में गेंदबाज तनुष कोटियन ने दोनों पारियों को मिलकर कुल 7 विकेट झटके। वहीं, दूसरी पारी में मुंबई के बल्लेबाज मुशीर ने 326 गेंदों का सामना करते हुए 136 रन की पारी खेली। कप्तान अजिंक्य रहाणे 73 रन बनाकर आउट हुए। श्रेयस अय्यर के बल्ले से 95 रन निकले। शम्स मुलानी ने भी अर्धशतक जड़ा।

मैंने सबसे कम रन बनाए

ट्रॉफी जीतने के बाद रहाणे ने कहा, उतार चढ़ाव तो मैच का हिस्सा है। मैंने कभी अपने लिए नहीं सोचा, मेरे लिए टीम पहले रही है। इस बार मेरे बल्ले से उतने रन नहीं निकले फिर भी मैं खुश हूं कि टीम चैंपियन बनी। हर एक खिलाड़ी के जीवन में बुरा वक्त आता है। आपको इससे निकलने के लिए कड़ी मेहनत करते रहना होगा।

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy Final: मुंबई के चैंपियन बनने पर वायरल हुआ Shreyas Iyer का डांस, बीच मैदान जमकर थिरका भारतीय बैटर- VIDEO

भारतीय टीम से बाहर चल रहे रहाणे

गौरतलब हो कि साल 2023 में वेस्टइंडीज दौरे के बाद रहाणे टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। उनसे उम्मीद की जा रही थी कि इस सीजन उनके बल्ले से रन निकलेंगे और वह एक बार फिर टीम में अपनी जगह बना सकते हैं। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और वह टूर्नामेंट में सबसे कम रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शामिल रहे।

रणजी में बनाए मात्र 218 रन

बता दें कि रणजी ट्रॉफी 2023-24 सीजन में रहाणे के बल्ले से 8 मैच में कुल 218 रन निकले हैं। फाइनल के दौरान रहाणे ने 73 रन की पारी खेली। उन्होंने मुशीर खान के साथ मिलकर 130 रन की साझेदारी की थी। इसके बावजूद रहाणे इस जीत से खुश नजर आए।

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy 2024 Winner: रिकॉर्ड 42वीं बार मुंबई ने जीता रणजी ट्रॉफी का खिताब, विदर्भ का फिर से टूटा सपना