Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: इंग्‍लैंड को चौथे टेस्‍ट से इस खिलाड़ी को बाहर कर देना चाहिए, पूर्व कप्‍तान ने जमकर निकाली भड़ास

इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान एलिस्‍टर कुक ने बेन स्‍टोक्‍स एंड कंपनी को एक अहम सलाह दी है। कुक ने कहा कि रांची में होने वाले चौथे टेस्‍ट में इंग्‍लैंड को खराब फॉर्म से जूझ रहे बल्‍लेबाज को बाहर कर देना चाहिए। यह बल्‍लेबाज भारत के खिलाफ तीन टेस्‍ट में एक भी अर्धशतक नहीं जमा सका है। इस बल्‍लेबाज ने 17 की औसत से रन बनाए हैं।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Wed, 21 Feb 2024 07:36 PM (IST)
Hero Image
जॉनी बेेयरस्‍टो को चौथे टेस्‍ट में बाहर करने की मांग तेज (Pic Courtesy - X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का चौथा टेस्‍ट शुक्रवार से रांची में खेला जाएगा। इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान एलिस्‍टर कुक ने बेन स्‍टोक्‍स एंड कंपनी को सुझाव दिया है कि खराब फॉर्म से जूझ रहे जॉनी बेयरस्‍टो को चौथे टेस्‍ट से बाहर रखा जाए। बेयरस्‍टो मौजूदा सीरीज में संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं।

बेयरस्‍टो भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में विशेषज्ञ बल्‍लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं। उन्‍होंने पहले तीन टेस्‍ट में 17 की औसत से कुल 102 रन बनाए हैं। उन्‍होंने क्रमश: 0,4,25,26,37 और 10 रन बनाए। कुक ने टीएनटी स्‍पोर्ट से बातचीत में अपने विचार प्रकट किए।

एलिस्‍टर कुक ने क्‍या कहा

मैं उन्‍हें आलोचनाओं से घिरने से पहले सुरक्षित करना चाह रहा हूं। जॉनी बेयरस्‍टो के लिए मौजूदा दौरा अब तक मुश्किल रहा है। भारत में रन बनाना आसान नहीं हैं। मैं यह नहीं कह रहा कि वो कभी टेस्‍ट क्रिकेट नहीं खेलें, लेकिन अच्‍छा होगा कि इस समय किसी तरोताजा खिलाड़ी को मौका दिया जाए, जो मौका पाकर खुद को साबित कर सके।

यह भी पढ़ें: जॉनी बेयरस्‍टो पर लग गया 'धब्‍बा', अब इस अनचाहे रिकॉर्ड का दाग हटाना होगा बेहद मुश्किल

कुक ने इस खिलाड़ी का किया समर्थन

एलिस्‍टर कुक ने सलाह दी कि रांची टेस्‍ट में जॉनी बेयरस्‍टो की जगह डान लॉरेंस को मौका दिया जाना चाहिए।

जब आप रन नहीं बना रहे हैं तो दबाव बढ़ता है और गेंदबाज आप पर पूरी तरह हावी होने की कोशिश करता है। मैं ऐसे में डान लॉरेंस को एक मौका देना चाहूंगा।

एथरटन की सोच अलग

हालांकि, इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल एथरटन का मानना है कि टीम प्रबंधन को जॉनी बेयरस्‍टो को रांची टेस्‍ट में बरकरार रखना चाहिए। एथरटन ने स्‍काई स्‍पोर्ट्स से बातचीत में कहा, ''बेयरस्‍टो इस दौरे पर प्रमुख खिलाड़‍ियों में से एक हैं और मुझे नहीं लगता कि उन्‍हें ड्रॉप करने का फैसला सही होगा।''

इंग्‍लैंड को अपनाना चाहिए भारत का फॉर्मूला

पता हो कि इंग्‍लैंड की टीम मौजूदा सीरीज में 1-2 से पिछड़ रही है। भारतीय टीम ने चौथे टेस्‍ट के लिए जसप्रीत बुमराह को आराम देने का फैसला किया है। एलिस्‍टर कुक का मानना है कि इंग्‍लैंड को अपने दोनों तेज गेंदबाजों जेम्‍स एंडरसन और मार्क वुड को आराम देना चाहिए और इनकी जगह ओली रोबिंसन व गस एटकिंसन को मौका देना चाहिए।

मेरे ख्‍याल से जेम्‍स एंडरसन और मार्क वुड धर्मशाला की परिस्थितियों में काफी प्रभावी साबित होंगे। इसलिए मैं उन्‍हें रांची टेस्‍ट में बाहर रखने का फैसला करना पसंद करूंगा। इनकी जगह मैं ओली रोबिंसन और गस एटकिंसन को एक्‍शन में देखना चाहूंगा। एटकिंसन ने डेब्‍यू नहीं किया तो यहां दमदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Tania Singh Suicide: मॉडल तान‍िया सिंह ने किया सुसाइड, आखिरी कॉल की वजह से फंस गया यह IPL स्टार