Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: कैसे किया जाए जडेजा-अश्विन का सामना? पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने खड़े किए हाथ, कहा- 'मैं कुछ..'

Allan Border IND vs AUS Test 2023। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 के शुरुआती दो टेस्ट मैचों को भारतीय टीम ने अपने नाम हासिल कर लिया है। बता दें कि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा और आर अश्विन ने कमाल का प्रदर्शन किया।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 21 Feb 2023 08:44 PM (IST)
Hero Image
Allan Border IND vs AUS Test 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Allan Border IND vs AUS Test 2023। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 के शुरुआती दो टेस्ट मैचों को भारतीय टीम ने अपने नाम हासिल कर लिया है। बता दें कि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 6 विकेट से शानदार जीत मिली, जिसमें रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और आर अश्विन (R Ashwin) ने कमाल का प्रदर्शन किया।

दूसरे टेस्ट में जडेजा ने कुल 10 विकेट चटकाए और कंगारू टीम के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। ऐसे में इंदौर में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर (Allan Border) से जब यह सवाल किया गया कि कंगारू टीम को तीसरे टेस्ट में भारतीय स्पिनर्स के सामने किस रणनीति के साथ उतरना चाहिए तो वह इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए। उन्होंने इस दौरान क्या कहा आइये जानते है?

IND vs AUS: Allan Border ने तीसरे टेस्ट से पहले क्या कहा?

दरअसल, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय टीम 2-0 से आगे है। पहले नागपुर और फिर दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया टीम ने जिस तरह से प्रदर्शन किया, उसे देखकर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एलन बॉर्डर (Allan Border) से जब यह सवाल किया गया कि इंदौर में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में कंगारू टीम को भारतीय स्पिनर्स के खिलाफ क्या प्लॉन के साथ उतरना चाहिए, तो इस दौरान एलन के पास भी बोलने के लिए शब्द नहीं रहे।

उन्होंने इस दौरान कहा, ''मुझे बल्लेबाजों के लिए बुरा लग रहा है क्योंकि, आप काम पर सीख रहे हैं और इस तरह की गेंदबाजी का सामना कर रहे हैं। यह कठिन है और मुझे नहीं पता कि अब इस सवाल का जवाब क्या दिया जाएगा।''

एलन बॉर्डर ने पैट कमिंस की कप्तानी पर खड़े किए सवाल

बता दें कि दिल्ली टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) पहली पारी में केवल 13 ओवर फेंके थे, वहीं दूसरी पारी में उन्होंने गेंदबाजी ही नहीं की। इस कड़ी में एलन बॉर्डर ने पैट कमिंस को लेकर सवाल खड़े किए है। उन्होंने कहा है कि उन्हें अधिक गेंदबाजी करनी चाहिए थी। बॉर्डर ने कहा कि भारत की पहली पारी में जब हमने उन्हें दबाव में डाला था और उन्होंने अच्छी साझेदारी कर ली थी। उस समय कमिंस 2-3 ओवर फेंककर उन्हें रोक सकते थे।

यह भी पढ़े:

'मैं घुटना टुडवा लेता, लेकिन गेंदबाजी नहीं छोड़ता', Shoaib Akhtar ने शाहीन अफरीदी पर साधा निशाना, दिया यह बयान

यह भी पढ़े:

'मैं चुपचाप बाथरूम में जाकर कई बार रोया', KL Rahul के खराब फॉर्म पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने सुनाई आपबीती