Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कहीं Harmanpreet एंड कंपनी कर न बैठे ये भूल, IND W के खिलाफ सीरीज से पहले AUS कप्तान ने दी भारत को चुनौती

21 दिसंबर से ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम एक टेस्ट तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आ रही है। इस बीच अब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भारत को चुनौती दी है और अपनी टीम की तारीफ की है। उन्होंने भारतीय महिला टीम को स्पिनरों के लिए मददगार पिच बनाने को लेकर चेताया है। उन्होंने कहा कि हमारे पास भी विश्व स्तरीय क्रिकेटर हैं।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 10 Dec 2023 04:56 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भारत को स्पिन को लेकर चुनौती दी है। फोटो- एक्स से साभार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Australian Captain challenges India W Team:  21 दिसंबर से ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आ रही है। दोनों टीमों के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टेस्ट और वनडे मैच खेले जाएंगे।

कंगारू कप्तान ने अपनी टीम की तारीफ की-

इसके बाद डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में दोनों टीमों के टी20 मैचों का आयोजन किया जाएगा। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भारत को चुनौती दी है और अपनी टीम की तारीफ की है। कप्तान एलिसा हीली ने कहा कि भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी आगामी तीनों फॉर्मेट सीरीज में अपनी जिम्मेदारी पर स्पिनरों के लिए मददगार विकेट तैयार करने का खतरा उठा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के पास विश्व स्तरीय क्रिकेटर-

हीली ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया के पास एश गार्डनर, अलाना किंग, जॉर्जिया वेयरहैम और जेस जोनासेन जैसी सभी विश्व स्तरीय क्रिकेटर हैं। हीली ने आगे कहा कि मैं यह देखने के लिए काफी उत्सुक हूं कि वे किस प्रकार के विकेट तैयार करते हैं। हमारे पासे असल में काफी अच्छा स्पिन अटैक है। इसलिए वे अपने खतरे पर ऐसा करें।

ये भी पढ़ें:- Ind W vs Eng W: बीच मैदान स्पाइडरमैन बनीं Amanjot, बल्लेबाज की फटी की फटी रह गई आंखें, सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहा वीडियो

क्या बोली हीली-

हीली ने आगे कहा कि "मुझे गलत मत समझो, भारतीयों के पास एक मजबूत स्पिन आक्रमण भी है, लेकिन हमारे पास दुनिया की कुछ सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर हैं। हमारे पास ऐश गार्डनर हैं, जिन्होंने इंग्लैंड की धरती पर नौ विकेट लिए, इसलिए अपने खतरे पर स्पिनिंग विकेट तैयार करें।" 

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का बेहतरीन रिकॉर्ड-

हीली ने कहा, "यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वे इसे अच्छा और फ्लैट विकेट तैयार करते हैं, लेकिन मैंने वानखेड़े में नहीं खेला है। ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम का भारत के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है। उन्होंने भारत में सभी दिपक्षीय सीरीज में जीत दर्ज की है। 

ये भी पढ़ें:- Ind W vs Eng W: कहां हुई Team India से चूक, कप्तान Harmanpreet ने मैच में हार के बाद खुद किया खुलासा