Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मिचेल स्टार्क की पत्नी एलिसा हिली, विराट कोहली को नहीं मानती नंबर-1 बल्लेबाज, कहा- आंकड़ें हैं खराब

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की पत्नी एलिसा हिली ने विराट कोहली को लेकर बहुत बड़ी बात कही है। हिली ने कहा है कि वह विराट कोहली को मौजूदा समय के महान बल्लेबाजों में नंबर-1 नहीं मानती हैं। हिली ने इसके पीछे तर्क भी दिया है और कोहली के आंकड़ों का हवाला दिया है। हिली ने कहा कि आंकड़ों में कोहली पीछे हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 07 Sep 2024 03:34 PM (IST)
Hero Image
एलिहा हिली ने विराट कोहली को लेकर कही बड़ी बात

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विराट कोहली को मौजूदा समय के महान बल्लेबाजों में गिना जाता है। वह जिस तरह के बल्लेबाज हैं उससे हर गेंदबाज खौफ खाता है। कोहली ने हर जगह रन बनाए हैं और अपने आप को सर्वकालिक महान बल्लेबाजों की लिस्ट में बनाए रखा है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की पत्नी और महिला क्रिकेटर एलिसा हिली ने कोहली को उनके समकालिन कुछ बल्लेबाजों से कमतर आंका है।

क्रिकेट में बल्लेबाजों को लेकर एक टर्म काफी फेमस है और ये है फैब-4। यानी मौजूदा समय के टॉप-4 बल्लेबाज। ये टर्म सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस. लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग के जमाने से है। मौजूदा समय में विश्व क्रिकेट में फैब-4 में कोहली, स्टीव स्मिथ, जो रूट और केन विलियमसन को गिना जाता है।

यह भी पढ़ें- Kohli vs Root: जो रूट और विराट कोहली में कौन बेस्‍ट टेस्‍ट बैटर, एडम गिलक्रिस्ट ने दिया सटीक जवाब

कोहली हैं पीछे

ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर हिली ने हाल ही में एक पॉडकास्ट में कहा कि वह कोहली को फैब-4 में सबसे नीचे रखती हैं। हिली ने 'LiSTNR Sport पॉडकास्ट पर बात करते हुए कहा, "ये सभी महान बल्लेबाज हैं। लेकिन अगर मुझे आंकड़ों के लिहाज से रैंक देनी हो तो मैं कोहली को चौथे नंबर पर रखूंगी। लेकिन असल में मैं उन्हें नंबर-1 बल्लेबाज मानती हूं। हालांकि, जब आप नंबरों के हिसाब से देखते हैं तो वह चौथे पर हैं।"

इसलिए दिया चौथा नंबर

हिली ने उन आंकड़ों का भी जिक्र किया जिसके दम पर उन्होंने कोहली को चौथे नंबर पर रखा है। हिली ने कहा कि कोहली ने बाकी तीनों के मुकाबले ज्यादा मैच खेले हैं लेकिन उसके हिसाब से उनके आंकड़े नहीं हैं। उन्होंने कहा, "मैं सोचती हूं कि वह कितने मैच खेले हैं। यहां मैं उनके आंकड़े देखती हूं। जितनी क्रिकेट उन्होंने खेली है और जिस दबाव में खेली है, उसके हिसाब से यह शानदार हैं। लेकिन जब मैं विश्लेषण करती हूं तो वह चौथे पर हैं।"

यह भी पढ़ें- 66 करोड़ रुपये का टैक्स भरकर Virat Kohli बने नंबर-1 भारतीय क्रिकेटर, कप्‍तान Rohit Sharma का नाम लिस्‍ट से गायब