Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'Shubman Gill को नहीं कप्तानी का कोई आइडिया...', पूर्व भारतीय स्पिनर ने जमकर बोला हमला; सवालों के घेरे में आया BCCI

भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर अमित मिश्रा ने शुभमन गिल को लेकर एक बड़ा बयान दिया। एक पॉडकास्ट शो में अमित मिश्रा ने गिल को जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारत की कप्तानी जिम्मेदारी देने पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि शुभमन गिल को कप्तानी का आइडिया नहीं है। उनके अलाा उन्होंने रुतुराज गायकवाड़ को कप्तानी के लिए बेहतर ऑप्शन समझा है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 16 Jul 2024 03:25 PM (IST)
Hero Image
Amit Mishra ने Shubman Gill को लेकर दिया हैरान कर देने वाला बयान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने शुभमन गिल की कप्तानी को लेकर शुभमन गिल की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी20I सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया।

गिल ने भारत की कप्तानी करते हुए पहली टी20I सीरीज में ही जीत हासिल की। गिल के बतौर कप्तान सीरीज जीतने के बाद भी पूर्व भारतीय स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने एक बड़ा हैरान कर देने वाला बयान दिया है।

उन्होंने कहा कि गिल को कप्तानी की समझ नहीं है। अनुभवी भारतीय क्रिकेटर अमित मिश्रा ने शुभंकर मिश्रा के पॉडकास्टर शो के दौरान गिल की कप्तानी को लेकर ये बात कही। इसके साथ ही उनके इस बयान से बीसीसीआई भी सवालों के घेरे में आ गई। बता दें कि गिल ने आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस टीम की कप्तानी भी की थी।

Amit Mishra ने Shubman Gill को लेकर दिया हैरान कर देने वाला बयान

दरअसल, पूर्व भारतीय स्पिनर अमित मिश्रा ने एक पॉडकास्ट शो के दौरान गिल को कप्तानी की जिम्मेदारी देने के फैसले पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि मैं शुभमन को कप्तान नहीं बनाऊंगा, क्योंकि मैंने उसे आईपीएल में देखा था। उसे नहीं पता कि कप्तानी कैसे करनी है। उसके पास कप्तानी का आइडिया ही नहीं है। ये मतलब नहीं कि वह भारतीय टीम का हिससा है, तो उन्हें कप्तान नहीं बनाना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि गिल ने आईपीएल में पिछले कुछ संस्करण में अच्छा किया है और वह भारतीय टीम के लिए भी अच्छा कर रहे हैं। सेलेक्शन टीम ने उन्हें भारत की कमान इसलिए दी, क्योंकि वह चाहते है कि वह लीडरशिप में अनुभव हासिल करें, क्योंकि आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए ऐसा नहीं दिखा।

यह भी पढ़ें: Amit Mishra ने रोहित शर्मा की तारीफ में जमकर पढ़े कसीदे, लेकिन Virat Kohli को लेकर जो कहा उससे फैंस को लग सकता है बुरा!

इसके अलावा अमित मिश्रा ने टी20 फॉर्मेट में उन खिलाड़ियों के नाम लिए, जिनमें टीम की कप्तानी करने की काबिलियत हैं। उन्होंने आगे कहा कि मैंने शुभमन गिल को आईपीएल में देखा और उन्हें कप्तानी करना नहीं आता। उन्हें कैप्टनेंसी का आइडिया भी नहीं। ऐसे में उन्हें कप्तान बनाया, इस फैसले पर मैं सवाल खड़े करता हूं। अमित मिश्रा के अनुसार, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, रुतुराज गायकवाड़ में टी20 में भारत की कप्तानी करने की क्षमता है।

यह भी पढ़ें: IND vs ZIM T20I सीरीज से फैंस को मिले ये बेस्‍ट 5 मोमेंट्स, अभिषेक शर्मा से लेकर रवि बिश्नोई तक; इन स्टार्स ने खूब लूटी महफिल