Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमित मिश्रा ने तो विराट कोहली की पोल खोल दी, नवीन उल हक के साथ लड़ाई का बड़ा सच 2 साल बाद कर दिया बयां

आईपीएल-2023 में विराट कोहली और अफगानिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नवीन उल हक की लड़ाई हो गई थी। इस लड़ाई ने बड़ा तूल पकड़ा था। इस लड़ाई में उस समय लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर भी कूद गए थे। उस समय मैदान पर मौजूद अमित मिश्रा ने इस मामले में विराट कोहली के बारे में काफी कुछ बयान किया है और कहा कि इसमें कोहली की गलती थी।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 16 Jul 2024 07:20 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली और नवीन उल हक की लड़ाई का सच आया सामने

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल के इतिहास में कई विवाद हुए हैं, लेकिन विराट कोहली और नवीन उल हक का जो विवाद हुआ था उसने भारतीय क्रिकेट में तहलका मचा दिया था। इस विवाद में उस समय लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर भी कूद गए थे। ये विवाद आईपीएल-2023 में हुआ था। मैदान पर जब नवीन और कोहली की बहस हुई तो अमित मिश्रा उस समय नवीन के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे। अब अमित मिश्रा ने इस विवाद को लेकर विराट कोहली के बारे में बहुत कुछ बोला है।

अमित मिश्रा उस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा थे और कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल रहे थे। मिश्रा ने बताया कि ये विवाद रिवर्स मैच में हुआ था। पहले मैच में लखनऊ ने रोमांचक मुकाबले में आरसीबी को हरा दिया था। इसके बाद गंभीर ने बेंगलुरू की जनता को शांत रहने का इशारा किया था। मिश्रा ने कहा कि इससे कोहली निराश थे और जब लखनऊ में दूसरा मैच हुआ तो उन्होंने बदला लेने के बारे में सोचा।

यह भी पढ़ें- ICC Rankings: साउथ अफ्रीका के खिलाफ चमकी ये भारतीय गेंदबाज, टॉप-10 में मारी एंट्री, दीप्ति शर्मा का जलवा बरकरार

कोहली दे रहे थे गाली

अमित मिश्रा ने शुभांकर मिश्रा के यूट्यूब शो पर बात करते हुए कहा, "हमने सोचा की मामला खत्म हो गया, लेकिन कोहली के लिए ऐसा नहीं हुआ था। वह हमारे खिलाड़ियों को गाली देने लगे। उसका काइल मेयर्स से कोई पंगा नहीं था लेकिन कोहली ने उसे भी गाली दी। नवीन जब गेंदबाजी कर रहा था तब भी कोहली ने उसे गाली दी।"

यह विडियो भी देखें

कोहली दिखा सकते थे बड़ा दिल

अमित मिश्रा ने कहा कि कोहली चाहते तो मामले को जाने दे सकते थे क्योंकि वो काफी बड़े खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। मिश्रा ने कहा कि इन सब के बीच उनके और कोहली में कोई लड़ाई नहीं हुई थी और वह सिर्फ कोहली को समझा रहे थे कि नवीन युवा है उसे गाली न दे। उन्होंने कहा, "जब हाथ मिलाने का बारी आई तो वो नवीन को गाली देने लगा। तब गंभीर ने दख्ल दिया और कहा कि जब मैच खत्म हो गया है तो तुम दोबारा शुरू क्यों कर रहे हो। मैंने गंभीर को अलग हटाया, लेकिन नवीन फिर ड्रेसिंग रूम में आया और कहा कि कोहली दोबारा गाली दे रहा है।"

अमित मिश्रा का मानना है कि कोहली और नवीन के बीच में जो कुछ भी हुआ उसके बाद नवीन कोहली का सम्मान नहीं कर पाएगा। अमित मिश्रा का ये भी मानना है कि कोहली जैसे स्टार खिलाड़ी का एक युवा खिलाड़ी को गाली देना अच्छा उदाहरण पेश नहीं करता।

यह भी पढ़ें- शादाब खान ने टी20 वर्ल्ड कप में खराब फॉर्म पर तोड़ी चुप्पी, आलोचना करने वालों को बताई क्रिकेट की सच्चाई