Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जो हासिल किया उस पर...' Sarfaraz को टेस्ट कैप देते हुए कुंबले ने कही यह बात, नम हो गईं खिलाड़ी की आंखें

IND vs ENG Test सरफराज भारत की तरफ से टेस्ट डेब्यू करने वाले 311वें खिलाड़ी बने। टेस्ट कैप सौंपने से पहले अनिल कुबंल ने सरफराज को नए सफर के लिए बधाई दी। उन्होंने प्रेरित करते हुए कहा कि उन्होंने जो हासिल किया है उस पर उन्हें वास्तव में गर्व है और साथ ही उन्होंने उन्हें लंबे करियर के लिए शुभकामनाएं दीं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 15 Feb 2024 01:09 PM (IST)
Hero Image
अनिल कुंबले ने सरफराज खान को दी बधाई। फोटो- BCCI

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच के दौरान इंडियन टीम की तरफ से दो खिलाड़ियों ने टेस्ट डेब्यू किया। इनमें एक मुंबई के धाकड़ बल्लेबाज सरफराज खान तो दूसरे यूपी के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल शामिल हैं। सरफराज खान को भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने टेस्ट कैप सौंपी।

सरफराज भारत की तरफ से टेस्ट डेब्यू करने वाले 311वें खिलाड़ी बने। टेस्ट कैप सौंपने से पहले अनिल कुबंल ने सरफराज को नए सफर के लिए बधाई दी। उन्होंने प्रेरित करते हुए कहा कि उन्होंने जो हासिल किया है, उस पर उन्हें वास्तव में गर्व है और साथ ही उन्होंने उन्हें लंबे करियर के लिए शुभकामनाएं दीं।

कुबंल ने किया प्रेरित

कुंबले ने कहा, वास्तव में आप पर गर्व है, जिस तरह से आप आगे बढ़े हैं। मुझे यकीन है कि आपने जो हासिल किया है उस पर आपके पिता और परिवार को बेहद गर्व है। मैं जानता हूं कि आपने पूरी मेहनत की है। कुछ निराशाएं थीं, लेकिन इसके बावजूद आपने घरेलू सत्र में जो रन बनाए, वे आपको यहां ले आए हैं।

यह भी पढे़ं- OMG! कीवी खिलाड़ी बना कंगारू, हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से पकड़ा अद्भुत कैच

लंबे करियर के लिए दी शुभकामनाएं

उन्होंने आगे कहा, शाबाश। मुझे यकीन है कि आपके पास बनाने के लिए बहुत सारी अद्भुत यादें होंगी। यह एक लंबे करियर की शुरुआत है, आपसे पहले केवल 310 लोगों ने टेस्ट खेला है। शुभकामनाएं।

A Test cap is special! 🫡

Words of wisdom from Anil Kumble & Dinesh Karthik that Sarfaraz Khan & Dhruv Jurel will remember for a long time 🗣️ 🗣️

You Can Not Miss This!

Follow the match ▶️ https://t.co/FM0hVG5X8M#TeamIndia | #INDvENG | @dhruvjurel21 |… pic.twitter.com/mVptzhW1v7— BCCI (@BCCI) February 15, 2024

ऐसा रहा है घरेलू क्रिकेट करियर

बता दें कि सरफराज को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू के साथ घरेलू सर्किट में लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला। सरफराज ने 45 प्रथम श्रेणी मैचों में 69.85 के अविश्वसनीय औसत से 3,912 रन बनाए हैं, जबकि 14 शतक और 11 अर्द्धशतक जड़े हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: Ben Stokes ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने 16वें इंग्लिश खिलाड़ी; सचिन और पोंटिंग की खास लिस्ट में शामिल