Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs WI: "ये बल्लेबाज नहीं है Team India की हार का कारण", पहले मैच में हार पर Arshdeep का बड़ा बयान

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टी20I मुकाबले में तिलक वर्मा ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन किया। अर्शदीप सिंह टीम इंडिया के नए बल्लेबाज की प्रशांसा की है। उन्होंने कहा कि वर्मा का विकेट खेल का निर्णायक मोड़ नहीं था। साथ ही 19वें ओवर में अर्शदीप ने दो चौके लगाकर भारत की उम्मीदों को जिंदा रखा लेकिन टीम जीत हासिल नहीं कर सकी।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 04 Aug 2023 11:44 AM (IST)
Hero Image
Arshdeep praise team india debutant batter Tilak Varma. Image- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Arshdeep lauds at Tilak Varma: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टी20I मुकाबले में तिलक वर्मा ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन किया और टीम के साथी अर्शदीप सिंह से प्रशंसा हासिल की।

तिलक वर्मा का विकेट नहीं निर्णायक मोड़-

हार के बावजूद अर्शदीप Arshdeep Singh ने इस बात पर जोर दिया कि वर्मा का विकेट खेल Ind vs WI का निर्णायक मोड़ नहीं था। युवा बल्लेबाज ने कुछ प्रभावशाली शॉट खेले और दबाव में शानदार संयम दिखाया। अर्शदीप ने मैच के बाद प्रेस से बातचीत की। 

क्या बोले अर्शदीप-

अर्शदीप ने कहा कि "मैं यह नहीं कह सकता कि यह निर्णायक मोड़ था। यह उनके खेलने का स्टाइल है। वह कई आक्रामक शॉट खेलते हैं और उनमें वह गेंदबाज को कई मौके देंगे, लेकिन जैसा कि हमने देखा है, वह बेहद प्रतिभाशाली हैं और उन्होंने अपने डेब्यू मैच में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। जब वह बेहद दबाव में थे और यह नहीं भूलना चाहिए कि हम वेस्टइंडीज द्वारा टोटल का पीछा कर रहे थे। उन्होंने कुछ खूबसूरत शॉट खेले और मुझे लगता है कि उसे हमेशा अपने खेल का समर्थन करना चाहिए और भविष्य में वह टीम को कई मैच जीतने में मदद करेंगे।" 

अर्शदीप ने जगाई उम्मीद-

19वें ओवर में अर्शदीप ने खुद एक साहसी पारी खेली और दो चौके लगाकर भारत Team India की उम्मीदों को जिंदा रखा, लेकिन दुर्भाग्य से वह टीम को जीत नहीं दिला सके। अर्शदीप ने कहा कि हम मैच को देखेंगे और बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में कहां सुधार की जरूरत है इसे जानने की कोशिश करेंगे।

टीम पर जताया भरोसा-

ऐसी परिस्थितियों में एक सेट बल्लेबाज का होना फायदेमंद होता। उन्होंने कहा कि प्लेइंग इलेवन काफी आश्वस्त थी और लाइनअप में गेंदबाजों की संख्या की परवाह किए बिना एक-दूसरे का समर्थन करती थी। अगले मैचों को देखते हुए अर्शदीप ने टी20ई क्रिकेट में गति के महत्व को स्वीकार किया और टीम की क्षमताओं पर भरोसा जताया। भारत चौथे और पांचवें टी20I के लिए लॉडरहिल जाने से पहले प्रोविडेंस में अगले दो टी20I खेलेगा।