Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN 2nd T20I: दूसरे टी20 में किस प्‍लान के साथ उतरेगी टीम इंडिया, अर्शदीप सिंह ने एक दिन पहले किया खुलासा

IND vs BAN 2nd T20I बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने उम्‍दा गेंदबाजी की थी। उन्‍होंने 3.5 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए थे। बेहतरनी प्रदर्शन के लिए उन्‍हें प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। दूसरे टी20 से पहले तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर पर बात की है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 08 Oct 2024 06:58 PM (IST)
Hero Image
पहले टी20 में अर्शदीप सिंह ने चटकाए थे 3 विकेट। इमेज- बीसीसीआई

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाजी की थी। उन्‍होंने 3.5 ओवर में 14 रन खर्च कर 3 विकेट चटकाए थे। शानदार गेंदबाजी के लिए अर्शदीप सिंह को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। दूसरे टी20 से पहले अर्शदीप सिंह ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर पर बात की है।

2 साल में खेल चुके 55 टी20 इंटरनेशनल

अर्शदीप सिंह ने 25 नवंबर, 2022 को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था। 2 साल में वह 55 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। अर्शदीप ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 मैच से पहले कहा, "मैं अपने खेल का आनंद ले रहा हूं। मुझे पता ही नहीं चला कि ये दो साल कैसे निकल गए। मैं बस वर्तमान में रहने की कोशिश कर रहा हूं। जीवन में आने वाले उतार-चढ़ाव का आनंद लेता हूं और इसी पर मेरा ध्यान है।"

सिंह ने बताया जीवन का मंत्र

सिंह ने कहा, "मेरे जीवन का यही मंत्र है कि आज का आनंद लो। आज मेरा रेस्‍ट डे है इसलिए मैं आराम कर रहा हूं। कल का कल देखेंगे। टी20 वर्ल्‍ड कप में अभी 2 साल का समय है। मैं उसके बारे में ज्‍यादा नहीं सोच रहा हूं। मुझे जब भी मौका मिलेगा, मैं सभी फॉर्मेट में अच्‍छा प्रदर्शन करना चाहता हूं।"

ऑल फॉर्मेट खिलाड़ी होने के फायदे

ऑल फॉर्मेट खिलाड़ी बनने के बाद से उन्होंने अपने व्‍हाइट बॉल स्किल में क्या अंतर महसूस किया है? इस पर अर्शदीप ने कहा, "मुझे खुशी है कि हम देख सकते हैं कि आप कितनी जल्दी कंडीशन, ग्राउंड डायमेंशन और फॉर्मेट के अनुरूप ढल सकते हैं। यह खिलाड़ियों को अपनी स्किल का पता लगाने का मौका देता है। विभिन्न तरीकों से विकेट कैसे ले सकते हैं, दबाव को कैसे हैंडल कर सकते हैं।"

कंडीशन के हिसाब से प्‍लान करेंगे

भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा, "कई फॉर्मेट में खेलना खिलाड़ियों को बहुत कुछ सिखाता है। रेड बॉल में आपको गेंदबाजी करने के लिए अधिक ओवर मिलते हैं, यह आपको धैर्य सिखाता है। टी20 में आपको धैर्य की जरूरत नहीं है। इस फॉर्मेट में आपको यह सोचना होगा कि एक बल्लेबाज क्या कर सकता है।"

ये भी पढ़ें: Suryakumar Yadav ने खोला अपनी कप्‍तानी की सफलता का राज, बोले- 'भारतीय दिग्‍गज से बहुत कुछ सीखा है'

अर्शदीप ने कहा, "हम कल आएंगे और परिस्थितियों का आकलन करेंगे और उसके अनुसार प्‍लान करेंगे। कोच और कप्तान विकेट की जांच करेंगे और हमें प्‍लान बताएंगे।"

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: दूसरे टी20 में होगा बड़ा धमाका; हार्दिक, अर्शदीप से लेकर सुंदर तक बनाए खास रिकॉर्ड