Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asia Cup 2022: पाकिस्तान को मिली सबसे बड़ी वार्निंग, याशिर शाह ने कहा- इस भारतीय बल्लेबाज से रहना सावधान

Asia Cup 2022 विश्व कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान ने पिछले साल भारत को हराया था। अब अगले रविवार को दोनों देशों के बीच मैच एक बार फिर उसी स्थान (दुबई) पर होगा और भारत अपना पिछला हिसाब जरूर चुकता करना चाहेगा।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Sun, 21 Aug 2022 06:30 PM (IST)
Hero Image
Asia cup 2022 Ind vs Pak Team India (AP Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप 2022 के अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। इस मैच के जरिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की मैदान पर लगभग छह सप्ताह के ब्रेक के बाद वापसी होगी। इन दोनों कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के बीच मुकाबला दुबई में होगा और भारत पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप ग्रुप स्टेज मैच में मिली हार का बदला लेने के लिए बेताब होगा। विश्व कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान ने पिछले साल भारत को हराया था। अब अगले रविवार को दोनों देशों के बीच मैच एक बार फिर उसी स्थान (दुबई) पर होगा, और भारत अपना पिछला हिसाब जरूर चुकता करना चाहेगा। 

इसमें कोई शक नहीं है कि भारत और पाकिस्तान के बीच कड़ा मुकाबला होने की पूरी उम्मीद है और इस मैच में विराट कोहली पर सबकी निगाहें रहने वाली है कि वो कैसा प्रदर्शन करते हैं। विराट कोहली इस वक्त अच्छी फार्म में नहीं हैं और रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान के स्टार स्पिनहर याशिर शाह ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि कोहली को हल्के में लेने की भूल ना करें। याशिर शाह ने पाकटीवी डाट टीवी से बात करते हुए कहा कि विराट कोहली को हल्के में नहीं लें। हां वो फार्म में नहीं हैं क्योंकि वो रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन वो एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और वह किसी भी समय फार्म में वापस आ सकते हैं।

आपको बता दें कि विराट कोहली का टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन रहा है। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ खेले 7 मैचों में 77.75 की औसत से 311 रन बनाए हैं। सात में से तीन मैचों में वो नाबाद रहे हैं और वो टी20 में भारत की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2021 के मैच में भी विराट कोहली ने अर्धशतक लगाया था और 57 रन की पारी खेली थी।