Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asia Cup 2023 का खिताब जीतने के बाद कप्तान Rohit की नजरें अब विश्व कप पर, कहा- 'WC के बाद फोड़ना पटाखे'

कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका पर मिली जबरदस्त जीत के बाद कहा कि टीम का ये प्रदर्शन लंबे समय तक याद किया जाएगा। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब रोहित मीडिया के प्रश्नों का जवाब दे रहे थे तब स्टेडियम के बाहर भारत की जीत पर पटाखे फूट रहे थे। रोहित ने हंसते हुए कहा कि अभी नहीं WC जीतने के बाद पटाखे फोड़ना।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 18 Sep 2023 06:00 AM (IST)
Hero Image
Asia Cup 2023 जीतने के बाद World Cup पर हैं Rohit Sharma की नजरें

नई दिल्ली, अभिषेक त्रिपाठी। कोलंबो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका पर मिली जबरदस्त जीत के बाद कहा कि टीम का ये प्रदर्शन लंबे समय तक याद किया जाएगा। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब रोहित मीडिया के प्रश्नों का जवाब दे रहे थे, तब स्टेडियम के बाहर भारत की जीत पर पटाखे फूट रहे थे। रोहित ने हंसते हुए कहा कि अभी नहीं, विश्व कप जीतने के बाद पटाखे फोड़ना।

Asia Cup 2023 जीतने के बाद World Cup पर हैं Rohit Sharma की नजरें

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि यह एक शानदार प्रदर्शन था, विशेषकर फाइनल में आकर इस तरह खेलना। ये टीम की मानसिकता को दर्शाता है। हमारे तेज गेंदबाज कई वर्षों से काफी मेहनत कर रहे हैं, जब वे इस तरह का प्रदर्शन करते हैं तो ये देखना बहुत सुखद होता है।

रोहित ने कहा कि ऐसे मैच में परिस्थितियां सहायक होती हैं, लेकिन फाइनल में ऐसा प्रदर्शन करने के लिए उच्च स्तर के कौशल की भी आवश्यकता होती है। यह बहुत दुर्लभ है, आप बहुत से लोगों (जैसे सिराज) को नहीं देखते हैं, जो गेंद को हवा में और पिच से बाहर ले जा सकते हैं।

रोहित ने शुभमन गिल की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह शानदार फार्म में चल रहे हैं। वे इस तरह बल्लेबाजी करते हैं तो ये टीम के लिए काम करती है।

रोहित की प्रेस कांफ्रेंस की अहम बातें -

  • ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध शुरुआती दो मैच नहीं खेल पाएंगे अक्षर पटेल
  • श्रेयस अय्यर 99 प्रतिशत मैच फिट हैं, उनकी फिटनेस हमारे लिए चिंता का विषय नहीं
  • अक्षर के विकल्प के तौर पर हमने वाशिंगटन को चुना, वह बेंगलुरु में एशियन गेम्स कैंप का हिस्सा हैं और मैच खेलने के लिए पूरी तरह तैयार थे। मैं खिलाड़ियों की भूमिका को लेकर पूरी तरह स्पष्ट हूं।
  •  स्पिन आलराउंडर अश्विन अब भी हमारी योजना का हिस्सा हैं। मैं उनसे लगातार फोन पर बात करता हूं।