Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आर अश्विन ने की भविष्यवाणी, कहा- वह वर्ल्ड में दोहरा शतक लगाएगा; सुनाया कोहली के साथ का पुराना किस्सा

रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि रोहित शर्मा आगामी 2023 विश्व कप में दोहरा शतक बनाएंगे। अश्विन ने रोहित के किसी भी फॉर्मेट में शॉट लगाने की काबिलियत की सराहना की। साथ ही विराट कोहली से रोहित शर्मा के बारे में हुई बातचीत का खुलासा किया। अश्विन ने बताया कि कोहली को लगता है कि धोनी के बजाय रोहित बेस्ट फिनिशर हैं।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 14 Sep 2023 06:16 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। अश्विन ने कोहली को लेकर बड़ा खुलासा किया है। अश्विन ने कहा कि कोहली का मानना है कि आखिरी के ओवर में सबसे खतरनाक बल्लेबाज एमएस धोनी नहीं हैं। कोहली को लगाता है कि वर्तमान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बेस्ट मैच फिनिशर हैं। वहीं, अश्विन को लगाता है कि रोहित वर्ल्ड कप में दोहरा शतक जमाएंगे।

रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि रोहित शर्मा आगामी 2023 विश्व कप में दोहरा शतक बनाएंगे। अश्विन ने रोहित के किसी भी फॉर्मेट में शॉट लगाने की काबिलियत की सराहना की। साथ ही विराट कोहली से रोहित शर्मा के बारे में हुई बातचीत का खुलासा किया।

'रोहित सबसे खतरनाक बल्लेबाज'

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया कि कोहली का मानना ​​है कि सेट होने के बाद 15 से 20 ओवर के बाद रोहित को रोक पाना मुश्किल हो जाता है। उनके पास बहुत सारे शॉट्स मौजूद हैं। उस रेंज में डेथ गेंदबाजों को उन्हें गेंदबाजी करना मुश्किल हो जाता है।

यह भी पढ़ें- 1 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को फॉलो करना है यह नया नियम, नहीं माना तो भुगतनी पड़ सकती है सजा

अश्विन ने कहा, "5-6 साल पहले जब रोहित बल्लेबाजी कर रहे थे, तब विराट कोहली और मेरी चर्चा हुई थी। मुझे याद नहीं कि वो कौन सा मैच था। रोहित को बल्लेबाजी करते देख मैं सोच रहा था आप उसे गेंदबाजी भी कहां करते हैं? अगर रोहित 15-20 ओवर के बाद सेट हो जाते हैं, तो आपको पता नहीं चलेगा कि उन्हें कहां गेंदबाजी करनी है।"

कोहली के साथ हुई बातचीत का किया खुलासा

अश्विन ने आगे कहा, "विराट ने मुझसे पूछा, 'क्या आप जानते हैं कि स्लॉग ओवर में गेंदबाज के लिए कौन सा बल्लेबाज बुरे सपने की तरह है?' मैंने पूछा, 'क्या यह धोनी है? कोहली ने कहा, 'नहीं, यह रोहित है। जब मैंने उनसे कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि तुम्हें पता नहीं चलेगा कि कहां गेंदबाजी करनी है।"

एशिया कप में गजब के फॉर्म में हैं रोहित

बता दें कि रोहित शर्मा मौजूदा एशिया कप 2023 में शानदार फॉर्म में हैं। दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ लगातार तीन अर्धशतक लगाए हैं। फिलहाल, टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

यह भी पढ़ें- AUS के खिलाफ ODI सीरीज के लिए जल्द हो सकता है भारतीय टीम का एलान, प्रमुख खिलाड़ी की चोट से से परेशान है खेमा

श्रीलंका के खिलाफ अपनी पारी के दौरान, वह सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, विराट कोहली और एमएस धोनी के बाद 10,000 वनडे रन पूरे करने वाले एकमात्र छठे भारतीय क्रिकेटर बन गए। बता दें, रोहित पहले ही वनडे में तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं, जिसमें श्रीलंका के खिलाफ 264 रन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।