Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया की पहली जीत के बाद गदगद हुए कप्तान Pat Cummins, इन्हें बताया मैच का असली हीरो

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया टीम ने जीत का खाता खोल लिया है। श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप 2023 की पहली जीत हासिल की। कंगारू टीम को इससे पहले दोनों मैचों में हार झेलनी पड़ी थी लेकिन लखनऊ में कंगारू टीम छाई और मैच अपने नाम किया। मैच में मिली जीत के बाद कप्तान पैट कमिंस काफी खुश नजरआए।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 17 Oct 2023 07:31 AM (IST)
Hero Image
Pat Cummins ने AUS की जीत के बाद इन खिलाड़ियों की तारीफ में पढ़े कसीदे

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Pat Cummins Statement AUS vs SL:आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया टीम ने जीत का खाता खोल लिया है। श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप 2023 की पहली जीत हासिल की। कंगारू टीम को इससे पहले दोनों मैचों में हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन लखनऊ में कंगारू टीम छाई और मैच अपने नाम किया।

मैच में मिली जीत के बाद कप्तान पैट कमिंस काफी खुश नजरआए। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान उन्होंने खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। उन्होंने जीत का श्रेय किन खिलाड़ियों को दिया आइए जानते है इस आर्टिकल के जरिए।

Pat Cummins ने ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद इन खिलाड़ियों की तारीफ में पढ़े कसीदे

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा कि श्रीलंका ने शुरुआत बेहद ही शानदार तरीके से की थी, लेकिन जिस तरह से हमारे गेंदबाजों ने गेंदबाजी की और टीम में हर किसी ने अपनी भूमिका निभाई वह काबिले तारीफ है। हमने तीनों विभागों में अच्छा परफॉर्म किया। मुझे उम्मीद है हम आगे भी मैचों में इस तरीके का प्रदर्शन जारी रखेंगे। मुझे लगता है 300 से ज्यादा का स्कोर सही रहता है।

AUS ने विश्व कप 2023 में जीता पहला मैच

अगर बात करें मैच की तो ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को हराकर विश्व कप 2023 की पहली जीत हासिल की, लेकिन श्रीलंका ने लगातार तीसरे मैच में हार का सामना किया। श्रीलंका के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया है। श्रीलंकाई टीम विश्व कप में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम बन गई है।

यह भी पढ़ें:

AUS vs SL: कप्तान बदला, लेकिन नहीं बदली कहानी! World Cup इतिहास में Sri Lanka के नाम जुड़ा यह शर्मनाक रिकॉर्ड

उन्होंने इस मामले में जिम्बाब्वे टीम की बराबरी कर ली है। मैच में पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंकाई टीम 43.3 ओवर में 209 रन पर सिमट गई थी। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने 35.2 ओवर में ये लक्ष्य हासिल किया। मिचेल मार्श और जोश इंग्लिश ने अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को जीत दिलाई।