Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs SL: 'अब हर मैच फाइनल'...श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले Pat Cummins का बड़ा बयान, खिलाड़ियों में भरा जोश

वर्ल्ड कप के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया सबसे सफल टीम है लेकिन मौजूदा टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। पहले मैच में मेजबान भारत से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। वहीं दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने 134 रन से धूल चटाई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से न तो गेंदबाजी काबिले तारीफ हुई है और न ही बल्लेबाजी। अभी तक ऑस्ट्रेलिया के हिसाब से कुछ भी सही नहीं हुआ है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sun, 15 Oct 2023 05:54 PM (IST)
Hero Image
वर्ल्ड कप के मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 में निराशाजन शुरुआत के बाद पैट कमिंस ने टीम को सचेत किया है। श्रीलंक के खिलाफ मैच से पहले पैट कमिंस ने कहा कि अब टीम हर मैच फाइनल की तरह खेला जाएगा। साथ ही टीम के हर खिलाड़ी से हर अपना बेस्ट प्रदर्शन करने को कहा।

गौरतलब हो कि वर्ल्ड कप 2023 में हार से शुरुआत की है। पहले मैच में मेजबान भारत ने धूल चटाई। उसके बाद 12 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका ने 134 रन से हराया। इन दो हार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी हताश हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया का अगला मैच श्रीलंका से है। इससे पहले पैट कमिंस ने टीम को सचेत कर दिया है।

'अब है मौका'

मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पैट कमिंस ने कहा, "अब मौका यह है कि हमारे पास कुछ ऐसी टीमें हैं जिनके खिलाफ हम काफी समय से नहीं खेले हैं और हमें काफी सफलता मिली है और जब हम वहां जाएंगे तो वास्तव में आश्वस्त रहेंगे।"

रिजल्ट बदलने को बेताब

कमिंस ने आगे कहा, "बिल्कुल भी आदर्श शुरुआत नहीं है। हर कोई इसे पलटने के लिए बेताब है। हम स्पष्ट रूप से 0-2 से पीछे हैं, इसलिए हमें जीतना शुरू करना होगा और तेजी से जीतना शुरू करना होगा। हर खेल अब लगभग फाइनल जैसा हो गया है। आपको करना होगा उन सभी को जीतें।"

यह भी पढ़ें- AFG vs ENG: Rahmanullah Gurbaz ने अर्धशतक जड़कर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, दर्ज हुआ दिग्गजों की लिस्ट में नाम

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब

बता दें कि वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया सबसे सफल टीमों में से एक है। ऑस्ट्रेलिया ने पांच बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। हालांकि, इस बार टीम की शुरुआत बेहद खराब रही है। वह दो मैच लगातार हार चुकी है।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: Sachin ने 24 घंटे बाद Shoaib Akhtar को दिया करारा जवाब, कहा- "सबकुछ बिल्कुल ठंडा रखा"