Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बांग्लादेश में बेबस कंगारू बल्लेबाज ! डेन क्रिस्चियन बोले- हालात काफी मुश्किल, 120 का स्कोर भी 190 लग रहा

ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी डेन क्रिस्चियन ने स्वीकार किया है कि बांग्लादेश के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में हालात काफी मुश्किल रहे हैं और उन्होंने अपने पूरे करियर में कभी ऐसी स्थिति का सामना नहीं किया है। हालात इतने मुश्किल हैं कि 120 का स्कोर भी 190 लग रहा है।

By TaniskEdited By: Updated: Sun, 08 Aug 2021 03:27 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी डेन क्रिस्चियन। (फोटो- एएनआइ)

ढाका, पीटीआइ। ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी डेन क्रिस्चियन ने स्वीकार किया है कि बांग्लादेश के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में हालात काफी मुश्किल रहे हैं और उन्होंने अपने पूरे करियर में कभी ऐसी स्थिति का सामना नहीं किया है। उन्होंने कहा कि हालात इतने मुश्किल हैं कि 120 का स्कोर भी 190 लग रहा है। क्रिस्टियन ने बांग्लादेश के खिलाफ चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शाकिब अल हसन के एक ही ओवर में पांच छक्कों सहित 15 गेंदों में 39 रन बनाए। इस पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में पहली जीत दर्ज करने में मदद मिली। 105 के स्कोर का पीछा करते हुए भी मेहमान टीम को परेशानी का सामना करना पड़ा।

डेन क्रिस्चियन ने कहा, 'मैंने टी20 क्रिकेट के लिए इतने कठिन हालात नहीं देखे हैं। 120 का स्कोर भी 190 की तरह लग रहा है। यह बल्लेबाजी करने के लिए एक बेहद कठिन जगह है। स्पिनर्स ही नहीं तेज गेंदबाज भी जैसे ही धीमी गेंद फेंकना शुरू करते हैं, रन बनान बहुत कठिन हो जाता है। गेंद थम रही है, ग्रिप हो रही है और टर्न भी हो रही है। यह मैदान भी बड़ा है। निश्चित रूप से यहां अलग क्रिकेट देखने को मिला है। लय हासिल करने में काफी कठिनाई आ रही है। शायद दुनियाभर में किसी भी स्तर गेंदबाजी को खेलने में ऐसी दिक्कत नहीं आती होगी।'

यह पूछे जाने पर कि क्या संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने वाले टी20 विश्व कप में स्थितियां बांग्लादेश जैसी होंगी, क्रिश्चियन ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि ऐसा होगा। शारजाह में रात में आपको थोड़ी ओस मिलती है। यह एक छोटा मैदान है, इसलिए 220 का स्कोर जीत के लिए पर्याप्त हो सकता है। हो सकता है कि दुबई या अबू धाबी में पिच थोड़ी धीमी हों लेकिन वहां भी 170-180 का स्कोर हो सकता है।  विश्व कप से पहले वहां आइपीएल होना है, इसलिए पिच पर थोड़ा असर हो सकता है।' बता दें कि ऑस्ट्रेलिया बांग्लादेश के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज पहले ही हार चुका है और आखिरी मैच सोमवार को खेला जाएगा।