Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Suryakumar Yadav के कप्तान बनने से खुश है पूरी टीम, Axar Patel ने बताया कैसा है टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का माहौल

India vs Sri Lanka भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने सूर्यकुमार यादव को भारतीय टी20 टीम के कप्तान बनाने का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि सूर्या माहौल को हल्का-फुल्का और खुशनुमा बनाए रखते हैं। बता दें कि सूर्या को हार्दिक की जगह श्रीलंका दौरे के लिए टी20I सीरीज के लिए टीम की कमान सौंपी गई।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 24 Jul 2024 01:27 PM (IST)
Hero Image
Axar Patel ने बताया कैसा है टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का माहौल

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20I सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होना है। इस सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाया है। हार्दिक पांड्या की जगह सूर्या को टी20 टीम की कमान सौंपी गई।

हार्दिक को कप्तानी नहीं दिए जाने को लेकर काफी सवाल भी उठे, लेकिन सूर्या को कप्तानी जिम्मेदारी मिलने से टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी खुश है, इसका खुलासा स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने किया है। अक्षर ने सूर्या को भारतीय टीम के नए कप्तान बनाए जाने को लेकर सपोर्ट किया और उन्हें बॉलर्स का कप्तान कहा।

Axar Patel ने बताया कैसा है टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का माहौल

दरअसल, अक्षर पटेल ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत में कहा कि मैंने सूर्यकुमार के साथ काफी समय बिताया है। सूर्या भाई एक खुशमिजाज इंसान हैं। वो माहौल को जीवंत रखते हैं, मिमिक्री करना और ऐसी ही मजेदार चीजें करना पसंद करते हैं। मुझे पता है कि वो माहौल को शांत रखेंगे।

बता दें कि अक्षर पटेल पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज में सूर्या की कप्तानी वाली टीम का हिस्सा थे। उन्होंने कहा कि सूर्या गेंदबाजों को काफी आजादी देते हैं और उन्हें उम्मीद है कि अब जब सूर्या ने पूर्णकालिक टी20 कप्तानी संभाली है तो इसमें कोई बदलाव नहीं आएगा।

यह भी पढ़ें: 'मैच खत्म', हेनरिक क्लासेन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद Axar Patel से क्या बोले थे Rohit Sharma; बापू ने किया खुलासा

अक्षर ने आगे कहा कि मैंने हाल ही में पांच मैचों की एक टी20 सीरीज खेली थी जब वह कप्तान थे। मैं जानता हूं कि वह एक गेंदबाज के कप्तान हैं। वह गेंदबाजों को वो फील्ड देते हैं जो वे मांगते हैं। मेरे साथ भी ऐसा ही था। मुझे नहीं लगता कि बहुत ज्यादा बदलाव होगा। अब हम उनकी कप्तानी में खेलते हुए उनकी मानसिकता के बारे में जानेंगे। आप एक दौरे से किसी की कप्तानी का अंदाज़ा नहीं लगा सकते। जब हम और ज्यादा खेलेंगे तो हमें उनकी कप्तानी शैली के बारे में और पता चलेगा।

यह भी पढ़ें: अक्षर पटेल पहले थे तेज गेंदबाज, फिर कोच ने बता दी कमी और बना दिया स्पिनर, खुद उठाया बड़े राज पर से पर्दा