Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैच खत्म', हेनरिक क्लासेन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद Axar Patel से क्या बोले थे Rohit Sharma; बापू ने किया खुलासा

भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में हेनरिक क्लासेन के खिलाफ 24 रन की खराब गेंदबाजी के बाद रोहित शर्मा के मोटिवेशनल स्पीच का खुलासा किया। अक्षर पटेल ने बताया कि उस खराब ओवर के बाद रोहित भाई पास आए और बोले मैच अभी खत्म नहीं हुआ है। अक्षर ने फाइनल में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 20 Jul 2024 06:11 PM (IST)
Hero Image
अक्षर पटेल ने रोहित शर्मा की मोटिवेशन स्पीच का किया खुलासा। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने टी20 वर्ल्ड फाइनल में रोहित शर्मा के साथ बातचीत का खुलासा किया है। यह बातचीत तब हुई थी जब हेनरिक क्लासेन ने अक्षर पटेल के एक ओवर में 24 रन बनाए थे। अक्षर ने एक इंटरव्यू में बताया कि रोहित शर्मा ने कहा कि अभी मैच खत्म नहीं हु्आ है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारत और साउथ अफ्रीका की टक्कर हुई। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 176 रन बनाए थे। साउथ अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक और हेनरिक क्लासेन जबतक क्रीज पर थे तब तक मैच साउथ अफ्रीका की छोली में था। एक समय साउथ अफ्रीका को 30 गेंद पर 30 रन की जरूत थी और क्रीज पर हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर मौजूद थे।

हेनरिक क्लासेन ने एक ओवर में बनाए थे 24 रन

एक समय हेनरिक क्लासेन ने स्पिनर अक्षर पटेल के एक ओवर में 24 रन बटोर लिए थे। भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ फैंस को भी लगा कि इंडिया टीम मैच हार जाएगी। उसक वक्त मैदान पर मौजूद कप्तान रोहित ने अपने कंधे नहीं झुकाए थे। वह अक्षर पटेल के पास गए और बोला की अभी मैच खत्म नहीं हुआ है। इस बात का अक्षर पटेल ने अब खुलासा किया है।

रोहित शर्मा ने अक्षर पटेल को किया था मोटिवेट

द इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए अक्षर ने कहा, हां, पहले पांच सेकंड के लिए मुझे लगा कि मैच खत्म हो गया है। मैं निराश था, लेकिन मुझे यह आभास था कि हम इसे पलट सकते हैं। रोहित भाई मेरे पास आए और मुझसे कहा मैच खत्म नहीं हुआ है। बाइलेटरल सीरीज में जब आप पर अटैक होता है, तो आप तुरंत अपने कंधे झुका लेते हैं और आपको देखकर पता चलता है कि आपने हार मान ली है, लेकिन उस मैच में हममें से कोई भी हार मानने को तैयार नहीं था। हम इसे 20वें ओवर की अंतिम गेंद तक ले जाना चाहते थे।

अक्षर ने किया था बेहतरीन प्रदर्शन

बता दें कि अक्षर पटेल ने फाइल मैच में गजब की गेंदबाजी की थी। अक्षर ने 31 गेंद का सामना करते हुए 47 रन की तेज पारी खेली थी। हालांकि, वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए थे। गेंदबाज में भी अक्षर ने 4 ओर में 49 रन देकर 1 महत्वपूर्ण विकेट चटकाया था।

यह भी पढे़ं- टेनिस बॉल क्रिकेट के कारण टीम इंडिया की वर्ल्ड कप जीत का हीरो बना गया ये खिलाड़ी, खुद बताई बड़ी सच्चाई

यह भी पढे़ं- Team India: 'ये तो हमारे पास भी है भाई...' अक्षर पटेल और सिराज ने लिए ऋषभ पंत के मजे, जानें क्या है मामला