Move to Jagran APP

दुख के समय में बाबर आजम को मिला पुराने दोस्त का सहारा, सेलेक्टर्स पर कसा तंज, याद दिलाई पुरानी बात

बाबर आजम को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान टीम में जगह नहीं मिली है। इसके बाद बाबर को लेकर कई लोग उनके सपोर्ट में उतर आए हैं। उनमें से ही एक हैं तेज गेंदबाज हसन अली। हसन अली ने बाबर आजम का समर्थन किया है और उनकी मजबूत वापसी की उम्मीद जताई है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 14 Oct 2024 12:05 PM (IST)
Hero Image
बाबर आजम को दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में जगह नहीं मिली है

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बाबर आजम के दिन इस समय अच्छे नहीं चल रहे हैं। खराब फॉर्म के चलते पाकिस्तान के पूर्व कप्तान को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के लिए नहीं चुना गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने ये बड़ा फैसला इंग्लैंड के हाथों मुल्तान में मिली हार के बाद लिया है। इसके बाद बाबर को अपने पुराने साथी का समर्थन मिला है जिसने उम्मीद जताई है कि वह दमदार वापसी करेंगे।

मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को पारी और 47 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में बाबर का बल्ला खामोश था। बीती 10 टेस्ट पारियों से बाबर के बल्ले से शतक नहीं निकला है। वनडे और टी20 में भी बाबर अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

यह भी पढ़ें- 'पूरी दुनिया पाकिस्तान टीम पर हंस रही', इंग्‍लैंड से हार के बाद गुस्‍साया पाकिस्‍तानी दिग्‍गज; कर दी खटिया खड़ी

हसन अली ने किया समर्थन

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज और बाबर की कप्तानी में खेल चुके हसन अली ने उनका समर्थन किया है। हसन अली ने बाबर को अपना भाई बताया है और कहा कि ये मुश्किल समय है जो जल्दी गुजर जाएगा। हसन अली ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "मुश्किल समय सिर्फ वापसी को शानदार बनाते हैं। मेरे भाई तुम चैंपियन हो। आपने पाकिस्तान के लिए अद्भुत काम किया है और आगे भी करते रहोगे। विश्व बनाए रखो और आप पहले से भी ज्यादा मजबूत वापसी करोगे।"

हसन ने अपने पोस्ट में एक तरह से बाबर की उपलब्धियों की बात की है जिनके दम पर उन्हें मौजूदा समय पर पाकिस्तान का सबसे अच्छा बल्लेबाज कहा जाता है।

नसीम शाह भी हुए बाहर

सिर्फ बाबर आजम को ही टीम से बाहर नहीं किया गया है। तेज गेंदबाज नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी को भी अगले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में जगह नहीं मिली है। पाकिस्तान सेलेक्शन कमेटी के सदस्य और पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने कहा कि खिलाड़ियों को बाहर करने का फैसला उनकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए लिया गया है।

उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद है कि ये इंटरनेशनल क्रिकेट से ये ब्रेक खिलाड़ियों को उनकी फिटनेस, आत्मविश्वास हासिल करने में मदद करेगा और सुनिश्चित करेगा कि ये सभी भविष्य की चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार होकर लौटें। ये सभी हमारे बेहतरीन प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। हम उनका सपोर्ट करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।"

यह भी पढ़ें- 'पूरी दुनिया पाकिस्तान टीम पर हंस रही', इंग्‍लैंड से हार के बाद गुस्‍साया पाकिस्‍तानी दिग्‍गज; कर दी खटिया खड़ी