Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK: हार के बाद बाबर आजम ने साधा रिजवान पर निशाना, बताया किन गलतियों की मिली सजा

एक समय पाकिस्‍तान के लिए जीत आसान लग रही थी। 10 ओवर में टीम का स्‍कोर 2 विकेट के नुकसान पर 57 रन था। आखिरी 60 गेंदों में टीम को जीत के लिए 63 रन चाहिए थे। टी20 क्रिकेट में यह टारगेट आसानी से चेज हो सकता था। साथ ही 8 विकेट भी पाकिस्‍तान के हाथ में थे लेकिन टीम अगले 10 ओवर में भी 57 रन ही बना सकी।

By Jagran News Edited By: Ruhee Parvez Updated: Mon, 10 Jun 2024 02:14 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्‍तान की लगातार दूसरी ओर। इमेज PCB

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 विश्‍व कप 2024 के 19वें मुकाबले में रविवार को भारत और पाकिस्‍तान के बीच लो स्‍कोरिंग, लेकिन रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। न्यूयॉर्क का नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम फैंस से खचाखच भरा हुआ था। दोनों ही टीमों को 7 समुंदर पार भरपूर सपोर्ट मिल रहा था। इस बीच भारत ने पाकिस्‍तान को 6 रन से परास्त कर एक बार फिर पाकिस्‍तानियों का दिल तोड़ दिया।

टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 119 रन पर ही ढेर हो गई। जवाब में बाबर आजम एंड कंपनी 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 113 रन ही बना सकी। टी20 विश्‍व कप में दोनों टीमें अब तक 8 बार टकराई हैं और 7 बार बाजी भारतीय टीम ने मारी है।

60 गेंदों में चाहिए थे 63 रन

एक समय पाकिस्‍तान के लिए जीत काफी आसान लग रही थी। 10 ओवर में टीम का स्‍कोर 2 विकेट के नुकसान पर 57 रन था। आखिरी 60 गेंदों में टीम को जीत के लिए 63 रन चाहिए थे। टी20 क्रिकेट में यह टारगेट आसानी से चेज हो सकता था। साथ ही 8 विकेट भी पाकिस्‍तान के हाथ में थे, लेकिन फिर भारतीय गेंदबाजों को जलवा देखने को मिला और टीम अगले 10 ओवर में भी 57 रन ही बना सकी। टूर्नामेंट में पाकिस्‍तान की यह लगातार दूसरी हार है। इससे पहले अमेरिका ने पाकिस्‍तान को रौंदा था। हार के बाद पाकिस्‍तान के कप्‍तान ने इसके कारण गिनाए।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: छोटी सी पारी में रोहित शर्मा ने किया बड़ा कारनामा, तोड़ दिया महान बल्‍लेबाज का ये खास रिकॉर्ड  

उम्‍मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए

बाबर आजम ने कहा, "हमारे गेंदबाजों ने अच्‍छा प्रदर्शन किया। बल्‍लेबाजी में हम नियमित अंतराल में विकेट खोते चले गए। हमने बहुत डॉट बॉल भी खेलीं। हमारी रणनीत‍ि काफी सरल थी कि हम नॉर्मल खेलेंगे। स्‍ट्राइक रोटेट करेंगे और खराब गेंदों पर प्रहार करेंगे। पुछल्ले बल्लेबाजों से ज्यादा उम्मीद नहीं की जा सकती। हम बल्‍लेबाजी में पहले 6 ओवर का पूरा इस्‍तेमाल करना चाहते थे, लेकिन 1 विकेट गिरा और हम उम्‍मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। हमने 40-45 रन का लक्ष्य रखा था। पिच अच्छी लग रही थी। गेंद अच्छी तरह से आ रही थी। पिच थोड़ी धीमी थी और कुछ गेंदों में अतिरिक्त उछाल मिला। हमें अपने आखिरी दोनों मैच जीतने होंगे। हम बैठकर अपनी गलतियों पर चर्चा करेंगे।"

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: जसप्रीत बुमराह ने निकाला पाकिस्तान का दम, जबड़े से छीनी जीत, टीम इंडिया ने 6 रनों से जीता मैच