Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: 'भारत में पहली जीत दर्ज करने का अच्छा मौका,' बांग्लादेश के कप्तान ने बताया टेस्ट सीरीज का प्लान

भारत दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश की मेजबानी करने के लिए तैयार है। वहीं बांग्लादेश ने भी अपनी कमर ली है। रविवार 15 सितंबर को बांग्लादेश की टीम चेन्नई पहुंच गई। भारत रवाना होने से पहले ढाका में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान नजमुल हसन शांतो ने हिस्सा। इस दौरान उन्होंने कहा कि टीम में आत्मविश्वास है। भारत में टेस्ट जीतने के लिए अपना 100 प्रतिशत देंगे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 15 Sep 2024 07:47 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत दौरे के लिए बांग्लादेश टीम रविवार को चेन्नई पहुंच गई है। 19 सितंबर से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। ढाका से भारत रवाना होने से पहले टेस्ट कप्तान नजमुल हसन शांतो ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने भारत के साथ टेस्ट मैच की प्लानिंग पर बात की। उन्होंने कहा कि टीम में आत्मविश्वास है और जीतने के लिए अपना 100 प्रतिशत देंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में शांतो ने कहा, यह एक चुनौतीपूर्ण सीरीज होगी, लेकिन पाकिस्तान सीरीज से हमें आत्मविश्वास मिला है। मुझे लगता है कि अब पूरे देश में वह आत्मविश्वास है। हर सीरीज एक अवसर है। हम दोनों टेस्ट जीतना चाहते हैं, लेकिन हमें अपनी प्रक्रिया पर कायम रहना होगा। अगर हम अपना काम करेंगे, तो हम अच्छा परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

आखिरी दिन तक मैच ले जाने का प्लान

शांतो ने आगे कहा, वे रैंकिंग में हमसे काफी आगे हैं, लेकिन हमने हाल ही में अच्छा खेला है। हम पांच दिनों तक अच्छा खेलना चाहते हैं, यही हमारा लक्ष्य है। हम टेस्ट मैच के आखिरी सत्र में तक खेलने की कोशिश करेंगे ताकी बेहतर परिणाम मिले। उस समय, मैच किसी भी दिशा में जा सकता है। भारत में अपनी पहली जीत हासिल करने का एक अच्छा अवसर है। हम जीत को ध्यान में रखकर खेलेंगे।

19 सितंबर से खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के चक्र के लिहाज से भारत के लिए यह सीरीज बेहद अहम है। वहीं, बांग्लादेश ने भारत का काम बिगाड़ने की कोशिश करेगा। हाल ही में बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा है और वह आत्मविश्वास से भरी हुई है।

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: टेस्‍ट सीरीज के लिए चेन्‍नई पहुंची बांग्‍लादेश टीम, भारत में हुआ ग्रांड वेलकम

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: बांग्‍लादेश सीरीज से बाहर होंगे Shubman Gill! ईशान किशन की हो सकती है वापसी