Move to Jagran APP

BCCI: अध्यक्ष बनने के बाद रोजर बिन्नी लेने वाले हैं दो बड़े फैसले, कहा- दोनों बातों पर रखा जाएगा विशेष ध्यान

अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के बाद रोजर बिन्नी ने कहा कि वो फिलहाल दो बातों पर ध्यान रखेंगे। उन्होंने कहा कि बीसीसीआइ अध्यक्ष के तौर पर वो दो बातों का ध्यान रखेंगे। उन्होंने कहा कि पहली बात वो खिलाड़ियों के चोट पर ध्यान रखेंगे।

By Piyush KumarEdited By: Updated: Tue, 18 Oct 2022 04:01 PM (IST)
Hero Image
भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रोजर बिन्नी की फाइल फोटो।
नई दिल्ली,ऑनलाइन डेस्क। 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे रोजर बिन्नी (Roger Binny) बीसीसीआइ की वार्षिक आम बैठक (AGM) में बीसीसीआइ अध्यक्ष बनाए गए। वह पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की जगह लेंगे। बता दें कि बीसीसीआइ अध्यक्ष पद के लिए बिन्नी अकेले उम्मीदवार थे। उनके अलावा किसी ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन नहीं भरा था।

दो बातों पर रखा जाएगा ध्यान: रोजर बिन्नी

अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के बाद रोजर बिन्नी ने कहा कि वो फिलहाल कुछ बातों पर ध्यान रखेंगे। उन्होंने कहा कि बीसीसीआइ अध्यक्ष के तौर पर वो दो बातों का विशेष ध्यान रखेंगे। उन्होंने कहा कि पहली बात वो खिलाड़ियों के चोट पर ध्यान रखेंगे। बता दें कि जसप्रीत बुमराह जैसे खतरनाक गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले चोटिल हो गए। वहीं, दूसरी सबसे बड़ी महत्वूपूर्ण बात की वो भारत के सभी पिच पर फोकस करने वाले हैं।

रोजर बिन्नी के अध्यक्ष बनने पर पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा है कि 'मैं रोजर बिन्नी को शुभकामनाएं देता हूं। नया ग्रुप इसे आगे बढ़ाएगा। बीसीसीआई अच्छे हाथों में है। भारतीय क्रिकेट मजबूत है इसलिए मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।'

27 टेस्ट मैच खेल चुके हैं रोजर बिन्नी

अंततराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करें तो बिन्नी ने टेस्ट में डेब्यू 21 नवंबर 1979 में किया था। उन्होंने अपने करियर में 27 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1534 रन बनाए हैं, वहीं, 47 विकेट भी झटके हैं। वहीं, रोजर बिन्नी ने 72 वनडे मुकाबले भी खेले, जिसमें उन्होंने 2260 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ेंNew BCCI President: Roger Binny बने बीसीसीआइ के 36वें अध्यक्ष, जय शाह फिर संभालेंगे सचिव की जिम्मेदारी