Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ravichandran Ashwin के वर्ल्ड नंबर-1 बॉलर बनने पर BCCI सचिव जय शाह ने दी बधाई, खास ट्वीट कर यूं बढ़ाया हौसला

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 26 विकेट चटकाए जिसक बाद अश्विन को आईसीसी से बड़ा इनाम मिला। आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में अश्विन जसप्रीत बुमराह को पछाड़ते हुए टेस्ट नंबर 1 गेंदबाज का टैग हासिल किया। हाल ही में जय शाह ने उन्हें इस उपलब्धि को हासिल करने पर बधाई दी है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 14 Mar 2024 10:20 AM (IST)
Hero Image
R Ashwin बने दुनिया के नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज, Jay Shah ने दी बधाई

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज टीम इंडिया ने 4-1 से अपने नाम की। इस टेस्ट सीरीज में भारत के स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने धांसू प्रदर्शन किया। उन्हें इस प्रदर्शन का आईसीसी से बड़ा इनाम भी मिल गया है।

बुधवार को आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में आर अश्विन दुनिया के नंबर गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन (R Ashwin) जसप्रीत बुमराह को पछाड़कर टेस्ट नंबर-1 गेंदबाज बने। इस खास उपलब्धि के बाद उनकी हर जगह जमकर तारीफ हो रही हैं। बीसीसीआई के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने अपने एक्स पर एक खास ट्वीट शेयर किया है।

R Ashwin बने दुनिया के नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज, जय शाह ने दी बधाई

दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 26 विकेट चटकाए। उन्होंने इस टेस्ट सीरीज में अपना 100वां टेस्ट मैच भी खेला, जिसमें उन्होंने कुल 9 विकेट हासिल किए थे। उन्हें इसके बाद आईसीसी की ताजा रैंकिंग में इनाम मिला। अश्विन ने जसप्रीत बुमराह को पछाड़ते हुए टेस्ट नंबर 1 गेंदबाज का टैग हासिल किया। अश्विन के कुल 870 रेटिंग प्वाइंट हो गए हैं। दूसरे नंबर पर जोश हेजलवुड हैं। जसप्रीत बुमराह तीसरे नंबर पर खिसक गए।

यह भी पढ़ें: IPL 2024: चेपॉक में Virat Kohli के नाम से गूंजेगा ग्राउंड! बस इतने रन बनाते ही किंग कोहली रचेंगे बड़ा कीर्तिमान

आर अश्विन के टेस्ट नंबर 1 गेंदबाज बनने के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने उन्हें बधाई दी। अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर जय शाह ने लिखा कि बहुत बधाई अश्विन को छठी बार टेस्ट नंबर 1 गेंदबाज बनने पर। क्या शानदार उपलब्धि है भारतीय स्पिनर की। आपके लगातार शानदार प्रदर्शन हम सबके लिए प्ररेणा है।

— Jay Shah (@JayShah) March 14, 2024