Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Team India में Jasprit Bumrah इस टीम के खिलाफ मैच में करेंगे वापसी, BCCI सचिव जय शाह ने कर दिया खुलासा

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने तेज गेंदबाज बुमराह की वापसी को लेकर अपडेट दिया है। बुमराह अपनी पीठ के निचले हिस्से के स्ट्रेस फ्रैक्चर के इलाज के लिए एनसीए में सर्जरी के बाद रिहैब से गुजर रहे हैं। शाह ने कहा कि वह फिट हैं और ऑयरलैंड के खिलाफ मैच के लिए मालाहाइड जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 28 Jul 2023 12:28 PM (IST)
Hero Image
Jay Shah shared big update on Jasprit Bumrah comeback Bumrah in Team India. Image- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Jay Shah shared big update on Jasprit Bumrah comeback: लंबे समय से तेज गेंदबाज बुमराह की वापसी को लेकर मीडिया में बातें सामने आ रही हैं। अब इस पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अपडेट दिया है।

बुमराह की चोट-

शाह ने कहा कि मालाहाइड में होने वाले तीन मैचों के दौरान फिर से फिट हो चुके तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के खेलने Jasprit Bumrah comeback की उम्मीद है। बुमराह अपनी पीठ के निचले हिस्से के स्ट्रेस फ्रैक्चर के इलाज के लिए एनसीए में सर्जरी के बाद रिहैब से गुजर रहे हैं और अंतिम फैसले से पहले बुमराह कुछ प्रैक्टिस खेलेंगे। 

शाह ने क्या कहा-

शाह Jay Shah ने मीडिया कॉन्फ्रेंस के दौरान संवाददाताओं से कहा कि बुमराह पूरी तरह से फिट हैं और वह आयरलैंड जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि "विश्व कप से पहले टीम इंडिया को एशिया कप समेत 12 वनडे और टी20 मैच खेलने हैं। शाह ने कहा कि आयरलैंड दौरे के अलावा सेलेक्शन में निरंतरता रहेगी।" शाह ने आगे कहा कि वापसी कर रहे बुमराह को छोड़कर टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या सहित विश्व कप के लिए जाने वाले किसी भी वरिष्ठ खिलाड़ी को तीन मैचों की सीरीज के लिए नहीं चुना जाएगा" 

अन्य बोर्ड की देखभाल जरूरी-

शाह ने यह भी कहा कि यह देखना बीसीसीआई का कर्तव्य है कि अन्य क्रिकेट बोर्ड भी आगे बढ़े और इसलिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खूब खेला जा रहा है। शाह ने कहा कि "अन्य बोर्डों के अस्तित्व के लिए, हमें हर जगह दौरा करना होगा। बहुत अधिक क्रिकेट खेलने के कारण खिलाड़ी चोटिल होंगे।  हमें अन्य बोर्डों की भी देखभाल करने की ज़रूरत है।"

सभी को खेलना होगा घरेलू क्रिकेट-

बीसीसीआई सचिव ने यह भी कहा कि सभी वरिष्ठ खिलाड़ी जो भारतीय टीम के सदस्य नहीं हैं, उन्हें घरेलू मैचों Domestic cricket में अच्छा खेलान होगा। शाह ने कहा कि हाल ही में चेतेश्वर पुजारा Cheteshwar Pujara और सूर्यकुमार यादव Suryakumar Yadav जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी Duleep Trophy में खेले थे, जो भी एनसीए में नहीं है और भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है, उसे घरेलू क्रिकेट खेलना होगा। 80 प्रतिशत खिलाड़ियों ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है।"