Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: बेन स्‍टोक्‍स ने राजकोट टेस्‍ट में सबसे शर्मनाक शिकस्‍त झेलने के बावजूद भरी हुंकार, बोले- 'हम सीरीज जीतने की...'

इंग्‍लैंड को भारत के हाथों अपने टेस्‍ट इतिहास की रन के अंतर से सबसे बड़ी शिकस्‍त सहनी पड़ी। इंग्‍लैंड ने तीसरा टेस्‍ट 434 रन के विशाल अंतर से गंवाया। इंग्लिश कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स ने इस हार के बावजूद कहा कि उनकी टीम सीरीज 3-2 से अपने पक्ष में करने के लिए पूरा जोर लगाएगी। भारत-इंग्‍लैंड के बीच चौथा टेस्‍ट 23 फरवरी से रांची में शुरू होगा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Updated: Sun, 18 Feb 2024 06:39 PM (IST)
Hero Image
बेन स्‍टोक्‍स ने सीरीज 3-2 से जीतने का भरोसा दिलाया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। इंग्‍लैंड की रविवार को राजकोट टेस्‍ट में भारत के हाथों शर्मनाक शिकस्‍त झेलने के बावजूद कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स के हौसले टूटे नहीं हैं। इंग्लिश कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स ने कहा कि उनकी टीम जोरदार वापसी करके पांच मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम करने की कोशिश करेगी।

बता दें कि इंग्‍लैंड को राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्‍ट में 434 रन की करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी। यह इंग्‍लैंड की टेस्‍ट इतिहास में रन के अंतर से सबसे बड़ी हार है। इस हार के साथ ही इंग्‍लैंड की टीम मौजूदा सीरीज में 1-2 से पिछड़ गई है।

याद दिला दें कि इंग्‍लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्‍ट को 28 रन से जीता था। इसके बाद भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम टेस्‍ट में जोरदार वापसी की और 106 रन से मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर की। राजकोट में इंग्लिश टीम का बुरा हाल हुआ और भारत ने अपने टेस्‍ट इतिहास की रन के अंतर से सबसे बड़ी जीत दर्ज करके सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई।

यह भी पढ़ें: राजकोट में विशाल जीत से भारत को हुआ तगड़ा फायदा, AUS को पछाड़कर निकली आगे, देखें अंक तालिका

इंग्‍लैंड करेगा वापसी

इंग्लिश कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स ने मैच के बाद कहा कि उनकी टीम बाहरी आवाज पर ध्‍यान देने के बजाय सीरीज में वापसी करने की पूरी कोशिश करेगी।

हर किसी का चीजों को लेकर विचार हो सकता है, लेकिन हमारे लिए ड्रेसिंग रूम के लोग मायने रखते हैं। हम जानते हैं कि हमेशा चीजें वैसे नहीं होती, जैसे आप चाहते हैं। हम 1-2 से पीछे हैं और हमारे पास 3-2 से सीरीज जीतने का मौका है।

हम इस मैच को यही भूलकर आगे बढ़ेंगे। हमें सीरीज जीतने के लिए अगले दो मैच जीतने जरूरी हैं और हमारी पूरी कोशिश ऐसा करने की होगी।

इस खिलाड़ी की जमकर की तारीफ

बेन स्‍टोक्‍स ने पहली पारी में शतक जमाने वाले बेन डकेट की जमकर तारीफ की। डकेट के शतक के बावजूद इंग्लिश पारी लड़खड़ाई और उसे पहली पारी में 126 रन की बढ़त का बोझ सहना पड़ा।

बेन डकेट ने पहली पारी में अविश्‍वसनीय पारी खेली और इसने हमारे लिए लय स्‍थापित कर दी थी। स्‍कोरबोर्ड आगे बढ़ाने के लिए मौके को तलाशना जरूरी है और भारत के स्‍कोर के करीब पहुंचना पहला लक्ष्‍य था।

इंग्‍लैंड की कोशिश रांची में शुरू होने वाले चौथे टेस्‍ट में शानदार प्रदर्शन करने की होगी। रांची में 23 फरवरी से भारत-इंग्‍लैंड के बीच चौथा टेस्‍ट शुरू होगा।

यह भी पढ़े: Rohit Sharma के फैसले से क्रिकेट जगत को हुआ नुकसान, Yashasvi Jaiswal तोड़ देते 27 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड