Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WTC में भारत की अगली चुनौती होगा इंग्लैंड, Team India के खिलाफ BazBall अप्रोच पर अंग्रेजी कप्तान का बड़ा बयान

स्टोक्स ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में इंग्लैंड द्वारा भारत पर जीत के इरादे बारे में एक प्रतिक्रिया जारी की। बेन स्टोक्स की कप्तानी में एशेज में दमदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज का आखिरी मैच जीत लिया।एशेज में बैजबॉल स्टाइल का फायदा मिला। इसके चलते कप्तान स्टोक्स ने डब्ल्यूटीसी में के खिलाफ बैजबाल स्टाइल का इस्तेमाल करने पर एक बयान जारी किया है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 01 Aug 2023 09:50 PM (IST)
Hero Image
ben stokes on BazBall approach against India in WTC. Image- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ben stokes on BazBall approach against India in WTC: इंग्लैंड ने सोमवार को बेन स्टोक्स की कप्तानी में एशेज में दमदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज का आखिरी मैच जीत लिया। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने टीम को द ओवल में 5वें टेस्ट में शानदार जीत दिलाई।

इंग्लैंड ने 2-2 पर खत्म की एशेज- 

जीत के साथ इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज Ashes 2023 को 2-2 की बराबरी पर खत्म किया। इंग्लैंड डब्ल्यूटीसी प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर है। वहीं पिछले सीजन की विजेता ऑस्ट्रेलिया लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। इस बीच इंग्लैंड की अगली बड़ी चुनौती भारत है।

भारत के खिलाफ बैजबाल का इस्तेमाल-

ऑलराउंडर स्टोक्स से पूछे जाने पर कि बैजबॉल Bazball approach के अनुकूल यूरोपीय दिग्गज रोहित एंड कंपनी को पछाड़ सकते हैं। एशेज में बैजबॉल स्टाइल का फायदा मिला। स्टोक्स ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में इंग्लैंड द्वारा भारत पर जीत के इरादे बारे में एक प्रतिक्रिया जारी की।

समय बताएगा-

स्टोक्स ने कहा कि "मुझे याद है जब हमने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया था, तब चर्चा यह थी कि हम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऐसा नहीं कर सकते, (हम) पाकिस्तान के खिलाफ ऐसा नहीं कर सकते, (हम) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा नहीं कर सकते। कौन जानता है कि हम भारत के खिलाफ ऐसा कर पाएंगे या नहीं, यह तो समय ही बताएगा।"

2-2 पर सीरीज खत्म होने बेहतर प्रदर्शन-

स्टोक्स ने एजबेस्टन में पहले टेस्ट की पहली पारी घोषित करने के अपने फैसले पर आपत्ति जताई थी। दूसरे टेस्ट में हार के बाद इंग्लैंड की आलोचना भी हुई थी। ब्रॉड ने एशेज में इंग्लैंड ENG vs AUS की रोमांचक वापसी के लिए मैच जिताने वाला विकेट हासिल किया। इस पर स्टोक्स ने कहा कि "मुझे लगता है कि आम तौर पर पांच मैचों की सीरीज  में 2-2 काफी अच्छी टीमों का प्रदर्शन है। जाहिर है ऑस्ट्रेलिया विश्व टेस्ट चैंपियन होने के नाते इस सीरीज में आगे रही।