Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG Test: सीरीज बचाने के लिए इंग्लिश टीम चलेगी बड़ी चाल, कोच मैकुलम ने दिए बड़े संकेत

भारत के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में लगातार दो मैचों में हार ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को गेंदबाजी में जल्द वापसी पर विचार करने को मजूबर कर दिया है। इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने भी स्वीकार किया कि अगर स्टोक्स गेंदबाजी करते हैं तो यह टीम के लिए अच्छा संकेत है। हालांकि उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहते कि स्टोक्स अनावश्यक रूप से जल्दबाजी करें।

By Jagran News Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 20 Feb 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG Test: Ben Stokes बाकी बचे हुए टेस्ट मैचों में कर सकते है गेंदबाजी

प्रेट्र, राजकोट। भारत के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में लगातार दो मैचों में हार ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को गेंदबाजी में जल्द वापसी पर विचार करने को मजूबर कर दिया है। इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने भी स्वीकार किया कि अगर स्टोक्स गेंदबाजी करते हैं तो यह टीम के लिए अच्छा संकेत है।

हालांकि, उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहते कि स्टोक्स अनावश्यक रूप से जल्दबाजी करें।अब भी घुटने की सर्जरी से उबर रहे स्टोक्स ने पिछले साल जून में दूसरे एशेज टेस्ट के बाद से गेंदबाजी नहीं की है। मैकुलम ने कहा कि यह अच्छा है कि वह स्टोक्स उस स्थिति में पहुंच रहे हैं कि जहां उन्हें लगता है कि वह गेंदबाजी कर सकते हैं। लेकिन बेन चतुर है, वह काफी चतुर है।

वह तब तक गेंदबाजी नहीं करेगा जब तक उसे नहीं लगता कि वह गेंदबाजी करने में सक्षम है। समस्या तब होगी जब वह गेंदबाजी स्पैल शुरू करेगा और फिर उसे खत्म नहीं कर पाएगा। इसलिए हम देखेंगे कि क्या होता है। मैकुलम ने कहा कि हमें देखना होगा कि खतरा कहां है और उसे इससे दूर करने की कोशिश करनी होगी। लेकिन यह एक अच्छा संकेत है।

IND vs ENG Test: बेन स्टोक्स बाकी बचे हुए टेस्ट मैचों में कर सकते है गेंदबाजी

दरअसल, राजकोट टेस्ट में 434 रन की हार के बाद जब स्टोक्स से पूछा गया था कि क्या वह क्या वह आलराउंडर की भूमिका फिर से निभाएंगे तो उन्होंने कहा था कि मैं हां नहीं कह रहा हूं और ना भी नहीं कह रहा हूं। मैं ज्यादातर चीजों के बारे में हमेशा बहुत आशावादी रहता हूं।

मेडिकल टीम के साथ विस्तृत बातचीत होगी कि मुझ पर काम का कितना बोझ है जिससे कि मुझे कोई बड़ा खतरा नहीं हो। मैं अभ्यास के एक दिन शत प्रतिशत क्षमता के साथ गेंदबाजी करने में सफल रहा जिससे मुझे काफी अच्छा महसूस हुआ। मुझे लगा कि मैं मैच में गेंदबाजी कर सकता था लेकिन यह बेवकूफी होती।

यह भी पढ़ें:  PSL 2024 मे Shoaib Malik की नई वाइफ को देख 'सानिया-सानिया' चिल्लाने लगे फैंस, कैमरे में Sana का रिएक्शन हुआ कैद; देखें Video