Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WC 2023 में Kohli के 'विराट' कीर्तिमान पर ब्रायन लारा ने दिया बड़ा बयान, 'रन-मशीन' के स्वार्थी होने के आरोप पर कही ये बात

2023 विश्व कप में विराट कोहली ने अपने बल्ले से सबसे ज्यादा रन जड़े। इस बीच कोहली पर स्वार्थी होने के आरोप भी लगे। साथ ही यह भी कहा गया कि वे व्यक्तिगत उपलब्धियों के लिए खेल रहे हैं। ऐसे में अब ब्रायन ने इस पर अपनी राय दी है। उन्होंने कोहली को स्वार्थी कहने वाले क्रिकेटरों व लोगों को उनसे इर्ष्या करने वालों में बताया है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 07 Dec 2023 02:37 PM (IST)
Hero Image
अब वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर ने कोहली के स्वार्थी होने पर अपनी राय। फोटो- एक्स से साभार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Brian Lara on Kohli being Selfish: विश्व कप 2023 के दौरान कोहली एक टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बना। इस बीच कोहली पर स्वार्थी और अपने व्यक्तिगत रिकॉर्ड्स के लिए खेलने के आरोप भी लगाए गए।

पाकिस्तान के खिलाड़ी ने बताया स्वार्थी-

एक तरफ जहां कोहली के वनडे में 50 शतक Kohli 50th ODI hundred जड़ने को क्रिकेट दिग्गजों ने ऐतिहासिक बताया तो वहीं पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज जैसे कुछ लोगों ने उन्हें स्वार्थी करार दिया। 

कोहली से जलते हैं वो लोग-

अब इस पर वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा ने आनंद बाजार पत्रिका से बात करते हुए कहा कि "जो यह सब कह रहे हैं वे उनसे जलते हैं। वह कोहली द्वारा बनाए गए विशाल रनों से जलते हैं। लारा ने आगे कहा कि मैंने खुद भी अपने करियर में इस दौर का सामना किया है।"

ये भी पढ़ें:- क्‍या सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे Virat Kohli? महान ब्रायन लारा ने दिया ये जवाब

2023 विश्व कप में जड़े सबसे ज्यादा रन-

कोहली ने विश्व कप 2023 में तीन शतक जड़े और इसके साथ ही वे एक विश्व कप में 700 रन का आंकड़ा पार करने वाले पहले खिलाड़ी भी बने और उन्होंने टूर्नामेंट में 11 पारियों में 95.62 की औसत और 90.32 की स्ट्राइक रेट से कुल 765 रन बनाए।

- King Kohli, The 🐐...!!! pic.twitter.com/IS90nC5Jfy— CricketMAN2 (@ImTanujSingh) December 1, 2023

कोहली के बड़े फैन हैं लारा-

लारा ने कहा कि मैं कोहली का बड़ा फैन हूं, लेकिन तेंदुलकर के 100 शतक Sachin Tendulkar 100th Century जड़ने का रिकॉर्ड तोड़ पाना कोहली के मुश्किल है। हालांकि उन्होंने यह भी माना कि अगर कोई तेंदुलकर के 100 शतक के करीब आ सकता है तो वे कोहली ही है। अगर वह तेंदुलकर की तरह 100 शतक बना सके तो मुझे बहुत खुशी होगी।

ये भी पढ़ें:- द. अफ्रीका के खिलाफ क्या होगा Team India का गेमप्लान, हेड कोच Rahul Dravid ने चुनौती स्वीकार कर इसे बताया जीत का गुरुमंत्र