Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Champions Trophy 2025: भारतीय टीम पाकिस्‍तान जाएगी या नहीं? हरभजन सिंह ने दे दिया जवाब

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन फरवरी और मार्च के बीच पाकिस्‍तान में होना है। ऐसे में पाकिस्‍तान इस आईसीसी टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटा हुआ है। हालांकि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्‍तान जाएगी या नहीं यह अभी तक साफ नहीं हो सका है। हरभजन सिंह ने कहा कि अगर पूरी सुरक्षा मिले तो भारत पाकिस्तान का दौरा कर सकता है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 01 Sep 2024 03:06 PM (IST)
Hero Image
अगले साल होना है टूर्नामेंट का आयोजन। इमेज- बीसीसीआई

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन फरवरी और मार्च के बीच पाकिस्‍तान में होना है। ऐसे में पाकिस्‍तान इस आईसीसी टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटा हुआ है। हालांकि, भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्‍तान जाएगी या नहीं, यह अभी तक साफ नहीं हो सका है। दोनों देशों के बीच राजनीतिक और कूटनीतिक संबंधों के कारण टीम इंडिया के आईसीसी टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाने की उम्मीद नहीं है।

बीसीसीआई ने नहीं लिया फैसला

अगर भारतीय टीम पाकिस्‍तान की यात्रा नहीं करती है तो रोहित शर्मा एंड कंपनी के मुकाबले न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर खेले जा सकते हैं। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने कहा है कि सुरक्षा कारणों से टीम इंडिया टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी। हालांकि, बीसीसीआई ने अभी तक कोई आधिकारिक फैसला नहीं लिया है।

सुरक्षा है अहम मुद्दा 

स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए हरभजन सिंह ने कहा कि अगर पूरी सुरक्षा मिले तो भारत पाकिस्तान का दौरा कर सकता है। उन्‍होंने कहा, "वे जो कहते हैं वही उन्हें सही लगता है जबकि हम जो कहते हैं वह हमारा दृष्टिकोण है। मुझे लगता है कि सुरक्षा संबंधी चिंताएं हमेशा रहती हैं और अगर वहां खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं की जाती है तो मुझे नहीं लगता कि टीम को वहां जाना चाहिए।"

ये भी पढ़ें: हरभजन सिंह ने डेल स्‍टेन को दिया दिल जीत लेने वाला जवाब, अब वायरल हो रही पोस्‍ट

यह सरकार पर निर्भर है

हरभजन सिंह ने कहा, "अगर वे कहते हैं कि टीमों को पूरी सुरक्षा मिलेगी और कोई परेशानी नहीं है तो यह सोचना और निर्णय लेना सरकार पर है। क्योंकि यह सिर्फ क्रिकेट का मैटर नहीं है। एक क्रिकेटर के रूप में मैं यह कर सकता हूं अगर आप क्रिकेट खेलना चाहते हैं तो क्रिकेट खेलें, लेकिन सुरक्षा की चिंता हमेशा बनी रहती है और खिलाड़ियों को तब तक वहां नहीं जाना चाहिए जब तक सुरक्षा की गारंटी नहीं हो जाती।"

16 साल से नहीं गई भारतीय टीम

भारतीय टीम आखिरी बार साल 2008 में एशिया कप के लिए पाकिस्‍तान गई थी। वहीं पाकिस्‍तान टीम पिछले साल खेले गए वनडे विश्‍व कप के लिए भारत आई थी। दोनों टीमें चैंपियंस ट्रॉफी में अब तक 5 बार टकराई हैं। इस दौरान टीम इंडिया ने 2 मैच जीते हैं और 3 में उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा है। 

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्‍लादेश टेस्‍ट से पहले हरभजन सिंह ने टीम मैनेजमेंट को लताड़ा, बोले- हमें ढाई दिन में मैच जीतना है