Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Champions Trophy 2025: भारत ने पाकिस्‍तान जाने से किया इनकार तो Shahid Afridi ने तपाक से कहा- 'Virat Kohli तो देश ही भूल जाएंगे अगर...'

Champions Trophy 2025 की मेजबानी पाकिस्‍तान को दी गई है। ऐसे में भारतीय टीम पाकिस्‍तान का दौरा करेगी या नहीं यह अभी स्‍पष्‍ट नहीं हुआ है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि भारतीय टीम पाकिस्‍तान नहीं जाएगी। इस बीच पूर्व पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने भारतीय टीम और विराट कोहली को पाकिस्‍तान आने के लिए कहा है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Thu, 11 Jul 2024 09:45 PM (IST)
Hero Image
अगले साल होगा चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का खिताब अपने नाम करने के बाद अब भारतीय टीम की नजर अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी पर है। टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्‍तान को दी गई है। ऐसे में भारतीय टीम पाकिस्‍तान का दौरा करेगी या नहीं यह अभी स्‍पष्‍ट नहीं हुआ है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि भारतीय टीम पाकिस्‍तान नहीं जाएगी। बीसीसीआई चैंपियंस ट्रॉफी के वेन्यू में बदलाव करने को लेकर आईसीसी से बात करेगा। बोर्ड चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन श्रीलंका या दुबई में कराने को लेकर आईसीसी से बात करेगा।

पाकिस्‍तान में विराट के कई फैन

इस बीच पूर्व पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने भारतीय टीम और विराट कोहली को पाकिस्‍तान आने के लिए कहा है। अफरीदी ने कहा कि भारतीय और पाकिस्तानी दोनों क्रिकेट टीमों को अतीत में एक-दूसरे के फैंस से प्यार मिला है और उन्होंने राजनीति को खेल से दूर रखने का आह्वान किया। अफरीदी ने कहा कि पाकिस्तान में विराट कोहली की बड़ी फैन फॉलोइंग है।

अफरीदी ने किया पाकिस्‍तान टीम का स्‍वागत

अफरीदी ने कहा, "मैं भारतीय टीम का पाकिस्तान में स्वागत करता हूं। जब पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था तो हमें भारत में बहुत सम्मान मिला था। जब हमने 2005 में दौरा किया था तो पाकिस्तानी टीम को भी भारत में बहुत प्यार मिला था। खेल को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए। दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ क्रिकेट खेलें इससे बेहतर राजनीति कुछ भी नहीं है। भारतीय टीम पाकिस्‍तान आ रही है, पाकिस्‍तान टीम भारत जा रही है, इसे ज्यादा खूबसूरत क्या हो सकता है।"

ये भी पढ़ें: बेंगलुरु में Virat Kohli के पब पर दर्ज हुई FIR, पुलिस ने इस वजह से लिया एक्शन

भारत को भूल जाएंगे विराट

अफरीदी ने कहा, "विराट कोहली पाकिस्तान आकर भारत के प्रति अपने प्यार को भूल जाएंगे। पाकिस्तान में उनका बहुत क्रेज है। पाकिस्तान में लोग उन्हें बहुत पसंद करते हैं। वह मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। उन्हें टी20 से संन्यास नहीं लेना चाहिए था।" साल 2008 के बाद से भारत ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। दोनों टीमों के बीच सिर्फ आईसीसी इवेंट में ही आमना-सामना हुआ है।

ये भी पढ़ें: 'Virat Kohli का है एक बिलकुल अलग रूप, हमारी तो बस ऐसी बातें होती हैं', Sunil Chhetri ने खोल दिया बड़ा राज