Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jasprit Bumrah को लेकर चीफ सेलेक्टर ने दिया अपडेट, बताया कब करेंगे वापसी

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में कई खिलाड़ियों के नाम नहीं हैं। सबसे खास बात यह है कि इसमें जसप्रीत बुमराह का भी नाम नहीं है जिसको लेकर चेतन शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Tue, 01 Nov 2022 08:38 AM (IST)
Hero Image
जसप्रीत बुमराह, तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। बीसीसीआइ ने आगामी न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरे के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। लेकिन इस टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम नहीं है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ियों का नाम नहीं है। इसके अलावा दिनेश कार्तिक को भी शामिल नहीं किया गया है। ये सभी खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा हैं।

बीसीसीआइ चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने कहा कि ये सारी कवायद वर्कलोड को मैनेज करने के लिए किया जा रहा है। टीम इंडिया जसप्रीत बुमराह के बिना इस वर्ल्ड कप में उतरी है। बुमराह इंजरी के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे। बाद में उनके मोहम्मद शमी को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया था।

चेतन ने माना बुमराह को लेकर हुई जल्दबाजी

एशिया कप में चोट के कारण न खेलने वाले जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में वापसी की थी लेकिन फिर उनके पीठ का दर्द उभर आया और वह वर्ल्ड कप से बाहर हो गए। उस वक्त यह सवाल उठा था कि क्या बुमराह की वापसी को लेकर किसी तरह की कोई जल्दबाजी हुई है लेकिन अब इस पर चेतन शर्मा का बयान आया है।

उन्होंने माना कि हमने जसप्रीत बुमराह को लेकर थोड़ी जल्दबाती की। हमने कोशिश की क्योंकि विश्व कप आ रहा था और देखें कि क्या हुआ। हम इस विश्व कप के लिए जसप्रीत बुमराह के बिना हैं।"

एनसीए और मेडिकल टीम उन पर निगरानी रखे हुए हैं और जल्द ही वह टीम इंडिया का हिस्सा होंगे। बांग्लादेश सीरीज में हम उनको लेकर किसी तरह की कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं। मैं मीडिया से अनुरोध करता हूं कि वो इस बात को समझें कि किसी खिलाड़ियों को आराम देने के पीछे कारण है।

किसी भी चयनकर्ता को टीम और कप्तान बदलने का शौक नहीं है। लेकिन इतना क्रिकेट है, हमें अपने खिलाड़ियों के शरीर की देखभाल करते रहना होगा। बुमराह जल्द वापसी करेंगे, एनसीए उनके साथ काम कर रहा है।

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश के खिलाफ केएल राहुल और आर अश्विन को बाहर करके किन्हें देना चाहिए मौका, भज्जी ने बताए नाम

भुनवेश्वर कुमार ऐसा क्या कर देते हैं कि अर्शदीप के लिए विकेट लेना हो जाता है आसान, खुद बताया