Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पिता की मौत से टूट गया ये इंग्लिश क्रिकेटर, लिखी भावुक पोस्ट, क्रिकेट से लिया लंबा ब्रेक

क्रिस वोक्स वैसे लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था। इसके बाद वह आईएलटी20 लीग में खेले। फरवरी के बाद से वह हालांकि क्रिकेट से दूर हो गए। वह आईपीएल में भी नहीं खेले थे। इसका कारण था कि वह अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 01 Jun 2024 04:07 PM (IST)
Hero Image
क्रिस वोक्स ने लिया क्रिकेट से ब्रेक (PC- Chirs Woakes Insta)

 स्पोर्टस डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर क्रिस वोक्स इस समय काफी दुखी हैं और बुरे समय से गुजर रहे हैं। वोक्स ने अपने पिता को खो दिया है और इसी कारण वह काफी दुखी हैं। वोक्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर इस बात की जानकारी दी है।

वोक्स वैसे लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था। इसके बाद वह आईएलटी20 लीग में खेले। फरवरी के बाद से वह हालांकि क्रिकेट से दूर ही हैं, उन्होंने कोई मैच नहीं खेला है। वह आईपीएल में थे लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला था।इसका कारण था कि वह अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें- T20 WC 2024: 'हम कब तक पुराने जख्मों पर...' भारत को पाकिस्तान से नहीं है कोई खतरा, संजय मांजरेकर और इरफान ने बताया क्यों

पिता को खोया

वोक्स ने बताया है कि उन्होंने मई की शुरुआत में अपने पिता को खो दिया था और उनका परिवार अभी भी इस दुख से गुजर रहा है। वोक्स ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा, "पिछला महीना मेरे लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा है जब मेरे पिता मई की शुरुआत में इस दुनिया से चले गए। मैंने बीते कुछ सप्ताह उन लोगों के साथ बिताए जो मेरे लिए काफी अहम थे। हमें निश्चित तौर पर इस बात का दुख है और इस समय हम सभी अपने जीवन के सबसे मुश्किल समय से बाहर आने की कोशिश कर रहे हैं।"

वोक्स ने लिखा, "मैं वार्विकशर के लिए खेलना शुरू करूंगा, इस काउंटी को मेरे पिता काफी पसंद करते थे। मैं जानता हूं कि वार्विकशर और इंग्लैंड के लिए जब मैं खेलूंगा तो मेरे पिता मुझ पर गर्व महसूस करेंगे। मैं भविष्य में ये करने को तैयार हूं। सभी का शुक्रिया, इस समय निजता जरूरी है।"

टी20 वर्ल्ड कप में नहीं मिली जगह

वोक्स को वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई इंग्लैंड की टीम में नहीं चुना गया है। इंग्लैंड इस वर्ल्ड कप में मौजूदा विजेता के तौर पर उतर रही है। इंग्लैंड ने साल 2022 में खेले गए वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान को हरा खिताबी जीत हासिल की थी।

यह भी पढ़ें- 'Gautam Gambhir बहुत अच्छे कोच बनेंगे,' पूर्व भारतीय कप्तान का बड़ा बयान, कहा- अगर अप्लाई किया है तो...