Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बहुत घटिया आदमी है', Gautam Gambhir के भद्दे इशारे पर सियासत गर्म, कांग्रेस ने पूर्व क्रिकेटर पर लगाए आरोप

गौतम गंभीर और कोहली के बीच नोकझोंक के बारे में भला कौन नहीं जानता। आईपीएल 2023 के दौरान भी दोनों एक दूसरे के आमने-सामने आ गए थे। ऐसा कहा जा रहा है कि एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान गंभीर को देखकर दर्शकों ने कोहली-कोहली के नारे लगाए थे। इस पर गंभीर ने भद्दा सा इशारा किया था लेकिन गंभीर ने किसी और वजह से ऐसा किया।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 07 Sep 2023 02:06 PM (IST)
Hero Image
गौतम गंभीर पर सुप्रीय श्रीनेत ने साधा निशाना। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने निशाना साधा है। सुप्रिया ने एक्स हैंडल पर लिखते हुए पूर्व क्रिकेटर को एक बेशर्म आदमी बताया। साथ ही गौतम गंभीर के बयान पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए उसे घटिया करार दिया है।

गौतम गंभीर और कोहली के बीच नोकझोंक के बारे में भला कौन नहीं जानता। आईपीएल 2023 (IPL 2023) के दौरान भी दोनों एक दूसरे के आमने-सामने आ गए थे। ऐसा कहा जा रहा है कि एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान गंभीर को देखकर दर्शकों ने कोहली-कोहली के नारे लगाए थे।

आरोप है कि इस पर गंभीर अपना आपा खो बैठे और भद्दा सा इशारा किया था, लेकिन गंभीर ने इस पूरे मामले के पीछे की सच्चाई बताई। उन्होंने साफ किया कि प्रशंसक इंडिया मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे, जिसके चलते उन्होंने ऐसा किया। हालांकि, अब यह मामला राजनीतिक रूप ले चुका है। 

सुप्रीय श्रीनेत ने गंभीर के लिए लिखी गंभीर बात

एक्स पर श्रीनेत की पोस्ट में कहा, "एक एथलीट होने के नाते वह दूसरों का नाम सुनकर बहुत निराश हो जाते हैं। एक सांसद जो सार्वजनिक जीवन में आचरण नहीं जानते। एक बेहद बेशर्म आदमी जिसने देश के खिलाफ मनगढ़ंत नारों के पीछे छिपने की बेताब कोशिश की।"

यह भी पढ़ें- 5 साल बाद IPL 2024 में वापसी को तैयार ऑस्ट्रेलिया का यह घातक गेंदबाज, RCB के लिए खेल चुका है 27 मैच

▪️एक खिलाड़ी होते हुए दूसरे का नाम सुनकर इतनी कुंठा

▪️एक सांसद जिसको सार्वजनिक जीवन का आचरण नहीं पता

▪️एक बेहद झूठा आदमी जिसने देश के ख़िलाफ़ मनगढ़ंत नारे के पीछे छुपने की कुत्सित कोशिश की

बड़े गिरे हुए आदमी हैं @GautamGambhir pic.twitter.com/JuT3Zxl7Lb— Supriya Shrinate (@SupriyaShrinate) September 6, 2023

भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान हुई थी घटना

एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान मैच के दौरान गौतम गंभीर चर्चा में आए थे। दरअसल, गंभीर स्टार स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री करने वाले पैनल में शामिल हैं। 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान का मैच बारिश के चलते धुल गया था। मैच के बाद वह पैनल टीम के साथ जा रहे थे। तभी भीड़ ने नारा लगाया लगाया। 

वायरल हुआ था गंभीर का वीडियो

इस पर गौतम गंभीर अपना आपा खो बैठे और भद्दा सा इशारा करते हुए वहां से निकल गए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। हालांकि, वीडियो वायरल होने के बाद गंभीर ने मामले के पीछे की पूरी कहानी बताई थी।

यह भी पढ़ें- जय शाह के सामने गिड़गिड़ाया पाकिस्तान! PCB ने मांगा मुआवजा; जका अशरफ ने ACC अध्यक्ष को लिखा लेटर